पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

बाराबंकी शहर की संकरी गलियों से कूड़ा उठाएंगे ई-रिक्शा:डोर-टू-डोर से कूड़ा उठाने जाएगा ई-रिक्शा, सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने दिखाई हरी झंडी

बाराबंकी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाराबंकी शहर की संकरी गलियों से कूड़ा उठाएंगे ई-रिक्शा। - Money Bhaskar
बाराबंकी शहर की संकरी गलियों से कूड़ा उठाएंगे ई-रिक्शा।

बाराबंकी जिले में शहर की संकरी गलियों से अब ई-रिक्शा के जरिए कचरा उठाया जाएगा। नगर पालिका ने डोर-टू-डोर कचरा उठाने के लिए ई-रिक्शों की खरीद की है। आज बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा से कचरा उठाने में काफी आसानी होगी। ये संकरी गलियों में जाकर घर-घर से कूड़ा उठाएंगे, जिससे शहर साफ और सुंदर रहेगा।

लोगों की परेशानियां होंगी दूर

बता दें कि बाराबंकी शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका परिषद ने कूड़ा उठाने वाले ई-रिक्शों की खरीद की है, जिसका उद्घाटन बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने किया। यह ई-रिक्शा उन संकरी गलियों में जाकर घर-घर से कूड़ा उठाएंगे, जहां पर बड़े कूड़ा उठाने वाले वाहन नहीं पहुंच पाते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। इन्हीं परेशानियों को लेकर नगर पालिका ने इन ई-रिक्शों की खरीद की है, जिससे लोगों को परेशानी न हो और शहर साफ और स्वच्छ बना रहे, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है।

नगर पालिका ने खरीदे ई-रिक्शा

सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि स्वच्छ भारत और सुंदर भारत बने। इसी सोच के तहत पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। आज बाराबंकी नगर पालिका में ई-रिक्शा खरीदे गए हैं। यह ई रिक्शा घरों से जाकर कूड़ा लाएंगे, जिससे शहर में कूड़ा डंपिंग न होने पाए। शहर को साफ और स्वच्छ बनाएं रखने में यह अहम योगदान देंगे।

खबरें और भी हैं...