पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्निवीरों की भर्ती पर बाराबंकी के युवाओं का जोश हाई:सेना की तैयारी करने वाले युवा बोले-चार साल क्या, चार दिन के लिये भी देश सेवा को तैयार

बाराबंकी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। इस बीच बाराबंकी के युवाओं का जोश काफी हाई है। मैदान में तैयारियों में जुटे युवाओं से जब बातचीत की गई तो उन्होनें बताया कि देश सेवा के लिये चार साल क्या, चार दिन भी मिले तो बहुत है। हालांकि, युवाओं के मन में कुछ सवाल भी हैं।

25 फीसदी में जगह पक्की करेंगे

युवाओं का कहना है कि वह अग्निवीर योजना के तहत सेना में भी जायेंगे और चार साल बाद 25 फीसदी में अपनी जगह भी पक्की करेंगे। यही नहीं यह युवा चार साल बाद नौकरी में भी आरक्षण की मांग कर रहे हैं।इनका कहना है कि उन्हें आरक्षण के तहत नौकरी में प्राथमिकता मिले, जिससे 4 साल बाद वह दूसरी जगह नौकरी कर सकें।

लिखित परीक्षा भी कराई जाये

वहीं कई युवा सेना भर्ती के लिए काफी दिनों से लटकी लिखित परीक्षा की भी मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि उनके घरों में बहनों की शादी रुकी हुई है। क्योंकि जब तक वह अपने पैर पर खड़े नहीं होंगे, तब तक उनके घरों में खुशियां नहीं आएंगी। युवाओं का कहना है कि वह लोग सुप्रीम कोर्ट तक लिखित परीक्षा कराने के लिए याचिका दायर कर चुके हैं। लेकिन अब तक लिखित परीक्षा को लेकर सरकार कोई भी निर्णय नहीं ले सकी है। ऐसे में सरकार को उन युवाओं के बारे में भी सोचना चाहिए, जिससे सालों से रुकी लिखित परीक्षा हो और उनका सेना में जाने का सपना सच हो सके।

खबरें और भी हैं...