पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हैदरगढ़ में कब्जा हटाने में पक्षपात का आरोप:दर्जनभर से अधिक अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, अपनों पर नहीं की गई कार्रवाई

हैदरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दर्जनभर से अधिक अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर। - Money Bhaskar
दर्जनभर से अधिक अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की तहसील हैदरगढ़ में शासन के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में नगर पंचायत सुबेहा के अंतर्गत अवैध कब्जेदारों पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. बीनू सिंह, नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी सना सगीर मय पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहीं। कार्यवाही के दौरान अधिकारियों को स्थानीय लोगों का भारी विरोध भी झेलना पड़ा।

अवैध कब्जों पर प्रशासन ने की कार्रवाई।
अवैध कब्जों पर प्रशासन ने की कार्रवाई।

कब्जा धारकों को दिया गया था नोटिस

स्थानीय निवासियों ने नगर प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। उक्त कार्यवाही में भाजपा नेता आनंद मौर्य, पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी रामदास साहू, हामिद अली, दीपू साहू, मुनीर अहमद, पीर मोहम्मद सहित एक दर्जन से अधिक लोगों पर अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही की गई। अधिशासी अधिकारी सना सगीर ने बताया कि आगे भी यह कार्यवाही जारी रहेगी।

चेयरमैन प्रतिनिधि के शुभचिंतकों पर नहीं हुई कार्रवाई

नोटिस के माध्यम से जिन लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है उन्हें सूचना दे दी गई है कि यदि वे अपने आप अवैध कब्जा नहीं हटाते हैं तो नगर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर अवैध कब्जा हटाया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ लोगों ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया तथा यह भी कहा कि नगर पंचायत के वर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि के शुभचिंतकों पर अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई न करना नगर प्रशासन की दूषित मानसिकता को दर्शाता है। वहीं, नगर पंचायत के अधिकारियों ने उक्त आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि निष्पक्ष कार्यवाही की गई है।

खबरें और भी हैं...