पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर... पुलिस ने 4 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार:रेकी कर देते थे घटना को अंजाम, नहर पुल से किया गया गिरफ्तार

फतेहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद बाराबंकी में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 50 ग्राम अवैध मॉरफीन, 2 तमंचा, 03 जिन्दा कारतूस, लूटी गई मोटर साइकिल,घटना में प्रयुक्त बजाज पल्सर और कार बरामद किया गया।

लुटेरों ने देर रात दिया था लूट को अंजाम

जनपद बाराबंकी के थाना फतेहपुर के अंतर्गत वादी कृपाशंकर वर्मा पुत्र नत्थाराम निवासी ग्राम खपुरवा खानपुर ने थाना फतेहपुर पर सूचना दिया कि वह सायंकाल बिहुरा चौराहे पर स्थित दुकान बन्द करके अपनी मोटर साइकिल बजाज सीटी-100 से घर जा रहा था कि साईं कॉलेज मोड़ से अन्दर खपुरवा रोड पर मोटर साइकिल सवार तीन व्यक्तियों द्वारा रॉड से मारकर और असलहा दिखाकर मोटर साइकिल लूट ली गई। सूचना के आधार पर थाना फतेहपुर पर धारा 394 भादवि पंजीकृत किया गया ।

मैनुअल इंटेलिजेंट के आधार पर मिली कामयाबी

पुलिस अधीक्षक ने घटना से सम्बन्धित लुटेरों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश पर थाना फतेहपुर पुलिस व स्वाट/सर्विलांस टीम द्वारा डिजिटल डेटा एनॉलसिस एवं मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर 4 अन्तर्जनपदीय शातिर लुटेरे सतीश कुमार पुत्र राम नरेश रावत जनपद सीतापुर,नीलू पुत्र रामू रावत जनपद बाराबंकी, फिरोज उर्फ इम्तियाज पुत्र जुम्मन निवासी राम स्वरूप, नरेश पुत्र शम्भू जनपद सीतापुर को पटरी नहर पुल मिरदहन पुरवा पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तगण के कब्जे से 50 ग्राम नाजायज मारफीन, तमंच, कारतूस, लूटी गई मोटर साइकिल, घटना में प्रयुक्त बजाज पल्सर, स्वीफ्ट कार बरामद किया गया। लुटेरों के विरूद्ध थाना फतेहपुर पर 8/21 एनडीपीएस एक्ट,धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम पंजीकृत किया गया।

पूछताछ में पता चला है कि रेकी कर देते थे घटना को अंजाम

लुटेरों का एक गिरोह है जो सीतापुर, बाराबंकी, बहराइच व लखनऊ आदि जनपदों में लूट की घटनाओं को अंजाम देता है। नीलू व सतीश उपरोक्त द्वारा व्यापारियों एवं स्वर्णकारों आदि की रेकी की जाती है। रेकी करने के उपरान्त इनके द्वारा अभियुक्तगण फिरोज उर्फ इम्तियाज, नरेश व इनका एक अन्य साथी रमेश जो लखनऊ में रहते है को बताते है।

उसके उपरांत अभियुक्तगण चार पहिया वाहन से सतीश के घर आते है और वहां से पल्सर मोटर साइकिल लेकर घटनाओं को अंजाम देते है और वहां से पुनः सतीश के घर से चार पहिया वाहन लेकर लखनऊ चले जाते है। लुटेरों द्वारा जनपद बहराइच में घटना को अंजाम देने के दौरान विरोध करने पर डॉक्टर पर विस्फोटक पदार्थ का प्रयोग किया गया था।

खबरें और भी हैं...