पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी के दो माह बाद उजड़ गया पत्नी का सिंदूर:पैलानी निवासी बीएसएफ जवान की लखनऊ में मौत, ब्लड कैंसर का चल रहा था इलाज, सैन्य अफसरों ने दी अंतिम विदाई

पैलानी, बांदा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पैलानी तहसील अंतर्गत थाना चिल्ला के अतरहट गांव निवासी 33 वर्षीय सुरजीत सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह का बीती रात पीजीआई लखनऊ में निधन हो गया। इसके बाद शव को परिजन वापस अपने गांव ले आए। बता दें कि मृतक 38 बीएन बीएसएफ आइजोल मिजोरम में तैनात था और 8 नवंबर को छुट्टी लेकर अपने घर अपनी शादी के लिए आया था। 21 नवंबर को शादी भदोही जिले के महजूदा गांव में हुई थी और ब्लड कैंसर की शिकायत पर परिजनों ने 26 नवंबर पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया था। जहां पर डॉक्टरों ने बीती रात मृत घोषित कर दिया था।

मृतक तीन भाइयों व एक बहन में दूसरे नंबर का था बड़े भाई शैलेंद्र सिंह जो वर्तमान में आईटीबीपी में तैनात हैं ने बताया कि ब्लड कैंसर से मेरे छोटे भाई की मौत हुई है, मेरा छोटा भाई आइजोल के अलावा पंजाब जम्मू कश्मीर में भी तैनाती रही है। सुरजीत सिंह की शादी 21 नवंबर को हुई थी। 2 माह भी नहीं बीत पाए कि मृतक की पत्नी रूबी की मेहंदी हाथों से उजड़ गई। मृतक की पत्नी रूबी एवं मां अनुसुइया का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं पिता वीरेंद्र सिंह जो रिटायर जवान हैं पुत्र की मौत पर बेसुध है। लखनऊ की 11 बटालियन सीमा सुरक्षा बल ने दी सलामी और दिया गार्ड ऑफ ऑनर- लखनऊ सीमा सुरक्षा बल के एएसआई उमेश सिंह अपने 8 सदस्य टीम के साथ अतरहट गांव आकर तिरंगे ध्वज को हाथ में लेकर मृतक जवान पर डालकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया। साथ ही साथ अंत्येष्टि स्थल पर भी गार्ड आफ ऑनर के बाद सलामी दी गई।

तहसील क्षेत्र में शोक की लहर

मृतक जवान का पार्थिव शरीर घर आने पर आस-पास के गांव पलरा, दोहतरा, चिल्ला, पपरेंदा, खपटिहाकला, पैलानी जसपुरा, लामा, पचनेही समय तीन दर्जन गांव के हजारों लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा और श्रद्धांजलि दी येलोग रहे मौजूद- जवान की मौत पर थानाध्यक्ष चिल्ला नरेंद्रप्रताप सिंह चौकी इंचार्ज पपरेंदा धर्मेंद्र सिंह, पूर्व जिला उपाध्यक्ष भाजपा धीरेंद्र सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बलदेव वर्मा, बहुजन समाज पार्टी के तिंदवारी विधानसभा के प्रत्याशी जयराम सिंह, समेत हजारों लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...