पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

बांदा...शोहदों से परेशान 10वीं की छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई:पीड़िता बोली- स्कूल जाते समय दो लड़के छेड़ते हैं, विरोध करने पर रेप की धमकी देते हैं...

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में शोहदों से परेशान 10वीं की छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई। - Money Bhaskar
बांदा में शोहदों से परेशान 10वीं की छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई।

बांदा में शोहदों से परेशान 10वीं की छात्रा के पढ़ाई छोड़ने का मामला सामने आया है। बीते कई दिनों से छात्रा को स्कूल आने-जाने के दौरान दो युवक छेड़ते थे। इसकी शिकायत उसने अपनी मां से की थी। मां ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने आरोपियों को भी थाने बुलवाया। वहां भी दबंगों ने मां-बेटी दोनों को जान से मारने की धमकी दी।

छात्रा की मां ने पुलिस पर लापरवाही करने और आरोपियों पर नरमी बरतने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर की शिकायत

मामला कमासिन थाना क्षेत्र के एक गांव का है। छात्रा की मां ने बताया कि गांव के दो लड़के उनकी बेटी को स्कूल जाते समय रास्ते में परेशान करते हैं, जिससे वह आधे रास्ते से ही घर वापस आ जाती है। कई बार इसकी शिकायत लड़कों के घरवालों से की गई, लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। एक दिन बेटी जब पास की दुकान में सामान लेने गई तो लड़कों ने बेटी को एक घंटे में बर्बाद करने की धमकी दी, जिससे परेशान होकर मुख्यमंत्री हेल्प लाइन समेत थाना पुलिस पर शिकायत की गई।

थाने में दी धमकी

शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया। यहां लड़कों के परिजनों ने छात्रा की मां को डराया-धमकाया। छात्रा की मां का कहना है कि बेटी का जीना मुश्किल हो गया है। वह इन्हीं कारणों से स्कूल नहीं जाती है। स्कूल से टीचर का भी फोन आता है। वो कहते हैं कि क्यों लड़की का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं, लेकिन क्या करें? हमारी बेटी डरी है और स्कूल जाने से डरती है। ये लोग हमारे रिश्तेदारों से फोन करके गलत बोलते हैं।

परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया

इस मामले में सीओ बबेरू ने बताया कि एक लड़की को दो युवकों द्वारा फोन पर गाली देने और जान से मारने की धमकी देने की जानकारी मिली है। परिजनों के तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। लड़कों के मोबाइल नंबर का सीडीआर चेक कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।