पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांदा पहुंचे मंत्री धर्मपाल सिंह:कहा- सरकार मदरसों को मुख्य धारा से जोड़ने का कर रही प्रयास, ताकि वहां के बच्चे बने चाणक्य

बांदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री धर्मपाल सिंह - Money Bhaskar
मंत्री धर्मपाल सिंह

बांदा में प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह पहुंचे। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार ने मुस्लिम मदरसों को मुख्य धारा से जोड़ने व मदरसे से चाणक्य बच्चे निकले जिसकी व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है उन्होंने भाजपा के सभी विधायकों व सांसद के साथ बैठक की मीटिंग के दौरान क्षेत्र के सभी मुद्दों के साथ पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता की

क्षेत्र के सांसद व विधायक बैठक में पहुंचे

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने आज बांदा पहुंचकर बैठक ली जिसमें बांदा के सभी विधायकों वह सांसदों के साथ चर्चा की और साथ ही पत्रकारों के सवालों का भी जवाब दिया। इस बैठक में बुंदेलखंड के इकलौते राज मंत्री व तिन्दवारी से विधायक रामकेश निषाद भी मौजूद रहे।

बच्चों को सभी विषयों का होना चाहिए ज्ञान

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोगों के लिए भी मदरसा शिक्षा को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जिससे मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को हिंदी अंग्रेजी विज्ञान व सामाजिक विज्ञान गणित सभी विषयों का ज्ञान मिल सके। जिससे मदरसे से पढ़ने वाला बच्चा चाणक्य निकल सके उनके कोचिंग की व्यवस्था भी सरकार द्वारा कराई जा रही है।

बच्चों के लिए की जा रही कोचिंग की व्यवस्था

जिस प्रकार सभी स्कूलों में प्रार्थना से शिक्षा प्रारंभ होती है उसी प्रकार मदरसों में भी दुआ पढ़कर शिक्षा शुरू होती है। उन्होंने कहा दुआ पढ़े लेकिन दुआ के साथ साथ मदरसों में राष्ट्रगान भी पढ़ें। जिसका जिओ सरकार द्वारा लागू कर दिया है सरकार का उद्देश्य है कि उर्दू फारसी धार्मिक शिक्षा के साथ महान पुरुषों के व्यक्तित्व का ज्ञान देकर बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा गुणवत्ता पूर्वक होनी चाहिए मदरसा शिक्षा के साथ-साथ हम लोगों द्वारा कोचिंग सेंटर की व्यवस्था भी मदरसों के बच्चों के लिए की जा रही।

खबरें और भी हैं...