पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांदा में लोकतंत्र सेनानियों को किया गया सम्मानित:कहा-लोकतंत्र के सबसे काले अध्याय के रूप में था आपातकाल

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में लोकतंत्र सेनानियों को किया गया सम्मानित - Money Bhaskar
बांदा में लोकतंत्र सेनानियों को किया गया सम्मानित

बांदा में आजादी के अमृत महोत्सव काल में भाजपा द्वारा जिला भाजपा कार्यालय के सभागार में आयोजित समारोह में लोकतंत्र सेनानियों को अंग वस्त्र तथा स्मृति चिन्ह भेंटकर उन्हें सम्मानित किया गया।

1975 में आज के ही दिन लगी थी इमरजेंसी

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता मे लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जनपद के लोकतंत्र सेनानियों को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री राम किशोर साहू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र एवं राजनीति के सबसे काले अध्याय के रूप में आपातकाल के लिए देश कभी कांग्रेस को माफ नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास का सबसे काला अध्याय 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता मोह में रातों रात हर भारतीय के संवैधानिक अधिकारों को छीन कर आपातकाल थोपा था और निर्दयता में विदेशी शासन को भी पीछे छोड़ दिया।

हमेशा याद रखा जाएगा संघर्ष

इस तानाशाही मानसिकता के विरुद्ध लोकतंत्र की पुनर्स्थापना के के लिए अपना सब कुछ निछावर करने वाले सभी लोकतंत्र सेनानियों को देशभक्त के रूप में नमन करते हुए कहा कि आपातकाल की कठोरता को सहन करते हुए लोकतंत्र बहाली के लिए किया गया संघर्ष हमेशा याद रखा जाएगा। कार्यक्रम को बुंदेलखंड विकास बोर्ड अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद सिंह, पूर्व जिला लवलेश सिंह सहित भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।

जबकि अखिलेश नाथ दीक्षित द्वारा कुशल संचालन किया गया।इस अवसर पर महिला आयोग सदस्य प्रभा गुप्ता, पूर्व चेयरमैन विनोद जैन, के साथ विभिन्न भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे बड़ी संख्या में कार्यक्रम में लोकतंत्र सेनानियों की मौजूदगी रही।