पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांदा में मनाया गया आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस:जेल से लेकर गांवों तक योगासन करते दिखे लोग,सुनी पीएम की स्पीच

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में मनाया गया आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस - Money Bhaskar
बांदा में मनाया गया आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

बांदा में आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुंदेलखंड के बांदा में लाखों बांदा वासियों ने योग दिवस में हिस्सेदारी करते हुए योग दिवस को पूरी तरह से सफल बनाया है । जेल से लेकर कस्बों और गांवों तक पूरा जिला आज योगासन में लीन दिखाई दिया।

योगा को बनाएंगे जीवन का अभिन्न अंग

जिले में मंगलवार सुबह 5 बजे से ही सैकड़ों जगहों पर आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन शुरू हो चुके थे। मुख्यालय के जीआईसी ग्राउंड में सदर विधायक प्रकाश चंद्र द्विवेदी और डीएम अनुराग पटेल ने योग शिविर का शुभारंभ किया। योग गुरु धनराज सिंह ने ग्राउंड में मौजूद हजारों कर्मचारियों और नागरिकों को योगा कराया और योग का महत्व बताया। तो वहीं मुख्यालय के तकरीबन 50 जगहों पर योग शिविर में हजारों की तादाद में लोगों ने योग किया। योग को जाना और योग के महत्व को समझते हुए लोगों ने योग को अपने जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बनाने का संकल्प लिया।

कई जगहों पर हुआ शिविर का आयोजन

वहीं जेल में बंद कैदियों ने भी आज योग को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया है। जिला कारागार बांदा में एसपी अभिनंदन के नेतृत्व में योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की तादाद में पुरुष और महिला कैदियों ने योग शिविर में हिस्सा लिया। शहर के सभी पार्कों में कस्बों में और बेसिक शिक्षा विभाग के सभी स्कूलों में योग शिविर के आयोजन किए गए हैं। सदर विधायक प्रकाश चंद्र द्विवेदी ने आज के कार्यक्रम से लोगों में योग के प्रति जागरूकता में और बढ़ोतरी होने का दावा किया है और योग के महत्व को समझाते हुए सभी जनपद वासियों से अपनी व्यस्त जीवन चर्या में कुछ समय योग के लिए निकालने की अपील की है।