पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांदा में अमन के परिजनों से मिले नसीमुद्दीन सिद्दीकी:कहा- डॉक्टर ने मुझे डांट लगाई, ‘दीदी’ से कहूंगा अगला कदम उठाएं

बांदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे अमन त्रिपाठी के परिजनों से शुक्रवार को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे। - Money Bhaskar
धरने पर बैठे अमन त्रिपाठी के परिजनों से शुक्रवार को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे।

बांदा में धरने पर बैठे अमन त्रिपाठी के परिजनों से शुक्रवार को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। अमन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सीएमओ को फोन कर सवाल उठाए।

मीडिया से बातचीत के दौरान नसीमुद्दीन ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें डांट लगाई है। कल ‘दीदी’ (प्रियंका गांधी) से मिलकर पूरा घटनाक्रम बताऊंगा। कहूंगा की अगला कदम उठाइए।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोटों का नहीं जिक्र

कांग्रेस नेता ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई कमियां हैं। फॉर्म में करीब 12 प्वॉइंट खाली छोड़ दिए गए हैं। जब मैंने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर अतुल वर्मा से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मुझे गोली मरवा दीजिए या फिर फांसी में चढ़वा दीजिए। मुझसे अच्छा पोस्टमार्टम कोई नहीं कर सकता है।

जब डॉक्टर से पूछा कि अमन त्रिपाठी के शरीर में कितनी चोट आई थी, इसका भी पोस्टमार्टम में जिक्र नहीं है। तो डॉक्टर अतुल ने कबूल किया उसका पूरा शरीर जला हुआ था। जिससे साबित होता है कि उसकी हत्या की गई है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।

महोबा में कल प्रियंका गांधी का दौरा

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि कल महोबा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का दौरा है। कार्यक्रम में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। वो प्रियंका गांधी से मिलकर अमन त्रिपाठी की हत्या का घटनाक्रम बताएंगे। साथ ही उनसे पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग करेंगे।

CBI जांच की मांग पर अड़े अमन के माता-पिता 4 दिनों से बेटे की अस्थियां लेकर अनशन पर बैठे हैं।
CBI जांच की मांग पर अड़े अमन के माता-पिता 4 दिनों से बेटे की अस्थियां लेकर अनशन पर बैठे हैं।

क्या है मामला?

शहर के बंगाली पुरा निवासी भाजपा नेता संजय त्रिपाठी के 14 वर्षीय बेटे अमन का शव कनवारा गांव के पास केन नदी में 13 अक्टूबर को मिला था। वह 11 अक्टूबर को दोस्तों के साथ बर्थ-डे पार्टी में शामिल होने की बात कहकर घर से निकला था। जब वह घर नहीं लौटा तो 12 अक्टूबर को पिता ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई।

धरने पर बैठे हैं अमन के परिवार वाले

CBI जांच की मांग पर अड़े अमन के माता-पिता 4 दिनों से बेटे की अस्थियां लेकर अनशन पर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वह अस्थि विसर्जन नहीं करेंगे। इसके बाद गुरुवार दोपहर मामले की जांच कर रही SIT ने हत्या के 45 दिनों बाद अमन के दोस्त सम्राट सिंह सहित 8 अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी की मेडिकल जांच करा कर उन्हें जेल भेज दिया गयाI