पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांदा पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह:सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक, पेयजल परियोजना का किया निरीक्षण

बांदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज बांदा पहुंचे। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से सुबह करीब 5:00 बजे वह रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां राज्यमंत्री रामकेश निषाद, जिलाध्यक्ष संजय सिंह सहित तमाम भाजपा कार्यकर्ता और अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रेलवे स्टेशन से सीधे वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। अपने दौरे में उन्होंने हर घर जल मिशन का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन परियोजना की गहनता से पड़ताल की और साथ ही ओरन में चल रहे भूजल परियोजना के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सर्किट हाउस में की बैठक
सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ उन्होंने बैठ की। यहां से वह ओरन, कमासिन के खटान और फिर बबेरू जाएंगे। जल शक्ति मंत्री खटान गांव पहुंचकर खटान पेयजल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, प्रदेश में सब लोग अमन चैन से रह रहे हैं। यहां तमाम कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सर्किट हाउस पहुंचकर विभागीय समीक्षा बैठक करेंगे। शाम 6:00 बजे कार द्वारा लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

निर्माणकार्य में नहीं होनी चाहिए कोई लापरवाही

जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर योजना का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने वहां मौजूद इंजीनियरों से कहा कि निर्माण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। भूजल परियोजना के कार्यक्रम में उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को शुरू किया। जिसमें समाज के कई लोगों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वह वहां से निकल गए।

हमने महिलाओं को धुएं से दिलवाई मुक्ती

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जी सपना था कि महिलाओं को बराबर सम्मान मिले उसकी पहल सरकार ने कर चुकी है। महिलाओं को धुंआ से मुक्ति उज्ज्वला योजना के माध्यम से पहले उपलब्ध हो चुकी है। अब 2022 में बुन्देलखंड की पानी की समस्या का निराकरण होने जा रहा है। बुंदेलखंड में हर घर जल योजना चालू होने से खेत का पानी खेत मे और घर का पानी भी खेत में हो। जिससे बारिश के पानी का संचयन हो सके और बुंदेलखंड सूखा ग्रस्त होने से बचे। जलशक्ति मंत्री के साथ जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के साथ स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे है।

खबरें और भी हैं...