पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

बांदा पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम:भूपेश बघेल ने भगवान नीलकंठ के किए दर्शन, कालिंजर दुर्ग के ऐतिहासिक महत्व को जाना

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम। - Money Bhaskar
बांदा पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को बांदा जिले के कालिंजर दुर्ग पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान नीलकंठ के दर्शन कर ऐतिहासिक स्थल के बारे में जानकारी ली। बताया जा रहा है कि वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ सर्किट हाउस में बैठक भी करेंगे।

मेला मैदान में उतरा सीएम के हेलीकॉप्टर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बांदा आगमन का प्रोटोकॉल आते ही जिला प्रशासन ने आनन-फानन प्राथमिक तैयारियां कराई। मेला मैदान में हेलीपैड दुरुस्त कराया गया और सुरक्षा के लिए पुलिस जवानों को लगाया गया। आज दोपहर 12:40 बजे उनका हेलीकॉप्टर मेला मैदान में उतरा तो पुलिस जवानों ने उन्हें गार्ड आफ आनर दिया। इसके बाद उनका काफिला कालिंजर दुर्ग पहुंचा।

कालिंजर ग्राम प्रधान ने सीएम से की मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्थानीय लोगों से कांलिजर के बारे में जानकारी ली। वहीं कालिंजर शोध संस्थान के प्रबंधक अरविंद छिरौलिया ने उन्हें स्थल के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व से अवगत कराया। कालिंजर ग्राम प्रधान दयाराम सोनकर ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की।

भूपेश बघेल बोले- बुंदेलखंड में पहले भी कर चुका हूं काम

बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर भूपेश बघेल ​​​​​​कांग्रेस ​पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे। मीडिया से बातचीत में भूपेश बघेल ने बताया कि मध्य प्रदेश के हिस्से में आने वाले बुंदेलखंड में वह पहले भी काम कर चुके हैं। इसलिए उन्हें यूपी चुनाव से पहले बुंदेलखंड का ऑब्जर्वर बनाया गया है।

बुंदेलखंड की कमान भूपेश बघेल के हाथ!

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां पटेल समुदाय के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। कांग्रेस भूपेश बघेल को ओबीसी चेहरे के रूप में बुंदेलखंड में आगे करना चाहती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी के बुंदेलखंड कैंपेन से पहले उनकी रणनीति बनाने के लिए बघेल बांदा पहुंचे हैं।