पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांप को खा गया किसान:सांप ने हाथ में काटा तो गुस्से में उसे ही काटकर खाया, अस्पताल में भर्ती

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आई है। यहां एक सांप ने किसान को काट लिया, जिससे नाराज होकर उसने सांप को ही कच्चा चबा डाला। किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। डॉक्टर का कहना है वह खतरे से बाहर है।

कमासिन थाना ​​​​​क्षेत्र के स्योहट गांव के माताबदल यादव (55) खेती करते हैं। वह घर में चारपाई पर लेटे हुए थे। सांप ने उसके हाथ में काट लिया। जिससे मातबदल यादव नाराज होकर सांप को पकड़ा और काटकर खा गया। यह देख परिजन घबरा गए और तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल बांदा रेफर कर दिया।

ढोल बजवाकर झाड़-फूंक करने वालों को बुलवाया
माताबदल यादव के घर वालों ने पहले गांव में डुग्गी कराकर झाड़-फूंक करने वालों को बुलाया। झाड़ फूंक करने वाले भी हैरान हो गए। उन्होंने कहा कि सांप काटने का इलाज है। सांप को खाने वाले का कोई इलाज नहीं है।

डॉक्टर विनीत संचान ने बताया कि सांप के शरीर में जहर नहीं होता है। सांप को खाने से व्यक्ति की मौत नहीं होती है।
डॉक्टर विनीत संचान ने बताया कि सांप के शरीर में जहर नहीं होता है। सांप को खाने से व्यक्ति की मौत नहीं होती है।

डॉक्टर बोले- सांप को खाने से नहीं फैलता है जहर
ट्रामा सेंटर के डॉक्टर विनीत सचान ने बताया की रविवार शाम माताबदल नाम का एक व्यक्ति आया था। उसने सांप खा लिया था। जिसका इलाज किया गया। डॉक्टर ने बताया कि सांप के सिर में जहर होता है शरीर में नहीं। खाने से जहर नहीं फैलता है। सांप अगर काटता है, तो जहर फैलता है। जब तक जहर खून में नहीं मिलता तब तक कोई असर नहीं होता।

खबरें और भी हैं...