पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माणाधीन पेयजल परियोजना का जलशक्ति मंत्री ने लिया जायजा:इंजीनियर -जेई से बात कर जल्द ही कार्य पूरा करने के दिए निर्देश, गुणवत्ता के साथ ही निर्माण करने की दी सलाह

बबेरू, बांदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा जनपद के बबेरू तहसील क्षेत्र अंतर्गत गांव पर यमुना नदी से जोड़कर हर घर जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने का काम करने को लेकर बहुत ही तेजी से निर्माण कार्य को शुरू किया गया है। जिसका रविवार को जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और रामकेश निषाद पहुंच कर खटान में बन रहे पावर प्लांट और किटहई में हो रहे निर्माण का स्थलीय निरीक्षण किया है।

मामला बबेरू तहसील क्षेत्र के कमासिन थाना क्षेत्र अंतर्गत खटान एवं किटहई गांव का है। जहां पर उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के द्वारा बन रहे जलजीवन मिशन के अंतर्गत पावर प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया है। जहां से निर्माण कार्य पूरा होने के बाद हर घर जल जीवन मिशन के तहत घर घर में जल पहुंचाने का काम किया जाएगा।

इंजीनियर व जेई से बात कर जल्द ही कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं और गुणवत्ता के साथ ही निर्माण करने के लिए कहा गया है। वहीं बताया है कि 2022 जून तक कार्य को पूरा किया जाएगा, और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस प्रकार से जल जीवन मिशन के तहत कार्य कर रहे हैं। 2024 तक सबके घरों में स्वच्छ पेयजल पहुंचेगा, जिससे लोग जो यह पानी पीने से बीमार होते थे। और यह पानी पिएंगे तो बीमार भी कम होंगे, और ग्रामीणों को किसानों को पानी भी समय से मिलेगा।

इसी को लेकर यहां पर हो रहे निर्माण कार्य का स्थल निरीक्षण किया है। इस मौके पर बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल,जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल, बबेरू पूर्व विधायक चंद्रपाल कुशवाहा,अजय सिंह पटेल,किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विजय विक्रम सिंह,भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह,बबेरू ब्लाक प्रमुख रमाकांत पटेल,कमासिन ब्लॉक प्रमुख रावेन्द्र कुमार गर्ग, बच्चा सिंह,कमल द्विवेदी उद्धव सिंह परिहार,सुधीर कुशवाहा नगर पंचायत अध्यक्ष बबेरू विजय पाल सिंह राम प्रकाश साहू सहित बबेरू उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा व सुरक्षा की दृष्टि से कमासिन थाना मरका थाना और बबेरू कोतवाली की पुलिस फोर्स मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...