पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बबेरू में विकास कार्यों में हो रहा जमकर भ्रष्टाचार:सांडा गांव में 4 माह पहले की बनी पुलिया हुई ध्वस्त, ग्रामीणों का आरोप- मानक विहीन कराया गया था कार्य

बबेरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा के बबेरु ब्लाक में ग्राम पंचायत के द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में इस समय जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से हुए विकास कार्यों में मानक विहीन कार्य कराए जा रहे हैं, जिससे 3 से 4 महीने में पूरी तरह से निर्माण कार्य ध्वस्त नजर आ रहा है।

चार माह पहले कराया गया था निर्माण
जिसमें बबेरु विकास खंड क्षेत्र के सांडा गांव में अभी नई पुलिया का निर्माण 4 माह पहले कराया गया था। जो की पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। पुलिया में लोहे की सरिया सड़क के ऊपर दिखने लगी हैं, जिससे साफ-साफ नजर आ रहा है, कि पुलिया निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार किया गया, गांव में लगभग दो हजार लोगों की आबादी हैं, साथ ही साथ, अन्य गांवों के लोग भी इसी जगह से निकलते हैं, जिससे ग्रामीणों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है।

मानक विहीन कराया गया है कार्य
मामला बबेरू विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत सांडा गांव का है। जहां पर ग्राम पंचायत के द्वारा गांव में एक पुलिया का निर्माण कराया गया है, यह पुलिया कुमेढा गांव से जाते समय सांडा गांव के पहले ही मिलती है, जो 4 माह में ही पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है, ऐसे में यह लगता है कि ग्राम पंचायत में जो भी कार्य कराए जा रहे हैं, वह मानक विहीन कराए जा रहे हैं।

ग्रामीणों में खासा आक्रोश
अभी 4 माह पहले हुई पुलिया के निर्माण कराया गया जो पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है, और पुलिया में लगाई गई सामग्री मानक विहीन के चलते लोहे की सरिया सड़क के ऊपर दिखने लगी हैं, जिससे साफ साफ नजर आ रहा है कि पुलिया का निर्माण बिल्कुल बिना मानक से कराया गया। जिससे ग्रामीणों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है।

स्थानीय लोग परेशान
स्थानीय लोग परेशान

जनवरी में हुआ था निर्माण
इस विषय में जब ग्राम प्रधान मंजू वर्मा के पति मनोज वर्मा प्रधान प्रतिनिधि से बात की गई तो बताया कि जनवरी 2022 में पुलिया का निर्माण कराया गया था, जो बारिश हो रही थी, और निर्माण कार्य के दूसरे दिन ही गांव के जबरदस्त लोगों ने पुलिया के ऊपर से वाहन निकालने लगे थे, इसकी वजह से पुलिया ध्वस्त हुई है। जल्द ही इसकी मरम्मत करवा कर सही करवा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...