पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बबेरू ब्लॉक सभागार में बुंदेलखंड विकास बोर्ड की बैठक:61 ग्राम पंचायतों के प्रधानों व सचिवों ने लिया हिस्सा, विकास कार्यों व सफाई से संबंधित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बबेरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बबेरू विकासखंड कार्यालय पर गुरुवार को बुंदेलखंड विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने ग्राम प्रधान एवं सचिवों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा किया गया। वहीं ग्राम प्रधानों ने बुंदेलखंड विकास बोर्ड के अध्यक्ष से अपनी अपनी समस्याओं को भी साझा किया।

61 ग्राम पंचायतें बैठक में शामिल
बांदा जनपद के बबेरू खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में गुरुवार को बुंदेलखंड विकास बोर्ड की बैठक हुई। अध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल ने 61 ग्राम पंचायतों के प्रधानों व ग्राम सचिवों एवं तकनीकी सहायकों के साथ बैठक की। उन्होंने सरकार की हर योजना का लाभ निचले स्तर तक पहुंचाए जाने के निर्देश दिए। कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार, प्रत्येक ग्राम पंचायतों पर मिनी सचिवालय बनाए गए हैं।

ग्राम प्रधानों व सचिवों ने बैठक में रखी अपनी बात।
ग्राम प्रधानों व सचिवों ने बैठक में रखी अपनी बात।

रोस्टर के मुताबिक, सभी सचिव कार्यालय पर बैठें। कार्यालयों से ही जन्म, मृत्यु, परिवार रजिस्टर की नकल के अलावा जो भी गांव से संबंधित कागजों को ग्रामीणों को आवश्यकता है, उन्हीं पंचायतों से दिया जाए। ग्रामीणों को तहसील का चक्कर न काटना पड़े, अन्यथा शिकायत मिलने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मीटिंग में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
मीटिंग में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

सरकारी योजनाओं का ग्रामीणों को मिले लाभ
प्रधानों एवं सचिवों ने मनरेगा के भुगतान के बारे में अपनी बात रखी। कहा कि यह समस्या पूरे जिले में सुनने को आ रही है। प्रधानों ने कर्मचारी, सफाई कर्मचारी सहित तमाम बिंदुओं पर अपनी समस्याएं रखी। जिस पर अध्यक्ष ने शीघ्र कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने हर गरीब को कच्चा मकान से पक्का मकान देने की योजना बनाई है, उस योजना के तहत पात्र लोगों को लाभ मिलना सुनिश्चित किया जाए।

इस मौके पर खंड विकास अधिकारी प्रभात द्विवेदी, ब्लॉक प्रमुख रमाकांत पटेल, विवेकानंद गुप्ता भाजपा जिलामंत्री, राजा दीक्षित मण्डल अध्यक्ष, प्रधान संघ अध्यक्ष सुरेश सिंह पटेल, ग्राम प्रधान रामबिसुन श्रीवास, मुलायम सिंह यादव, हरिकल्याण सिंह, रामबरन सिंह, गिरजाकांत तिवारी, शिवकुमार, कमलकिशोर, कमलेश वर्मा, नीलेंद्र सिंह सहित कई ग्राम प्रधान व सचिव उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...