पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बबेरू में डिग्गी पिटवाकर लोगों की अपील:बबेरू आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर अपात्र लोगों ने राशन कार्ड किया सरेंडर, अपात्र पाए जाने पर की जाएगी कार्यवाही

बबेरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा अपात्र राशन कार्ड धारकों को राशन कार्ड को आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर सरेंडर करने के लिए आदेश दिया था। जिसमें जिलाधिकारी के निर्देश अनुसार गांव गांव में डिग्गी पिटवाई गई की सभी अपात्र लोग अपने अपने राशन कार्ड सरेंडर कर दें। अगर जांच के दौरान अपात्र पाए गए तो उन पर पूरी वसूली की जाएगी। जिसको देखते हुए अपात्र लोग अपना अपना राशन कार्ड लेकर आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर सरेंडर करने को मजबूर हुए हैं। जिसमें आज कार्यालय पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई है।

डिग्गी पिटवाकर लोगों को किया सूचित, अपात्र जमा करें अपने कार्ड

मामला बांदा जनपद के बबेरु तहसील परिसर के आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय का है। जहां पर बांदा जिलाधिकारी अनुराग पटेल के द्वारा बीते 14 मई को 7 दिनों के अंदर अपात्र राशन कार्ड धारकों को अपने-अपने राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए निर्देश जारी किए गए थे। जिसमें आज बुधवार को तहसील क्षेत्र व कस्बों एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए लोगों की अपने अपने राशन कार्ड सरेंडर कराने को लेकर सुबह से लंबी भीड़ लगी हुई थी और अपने अपने राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए लोग घंटों इंतजार कर रहे थे।

कार्ड निरस्त करने की चल रही है कार्रवाई

वहीं आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर सभी अपात्र कार्ड धारकों के क्रम से राशन कार्ड निरस्त करने की कार्यवाही की जा रही रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया था, कि जो भी राशन कार्ड धारक हैं और वह पात्र की श्रेणी में आते हैं। जिनके पास ट्रैक्टर मोटरसाइकिल बड़ी फर्म दुकान या काफी जमीन है और वह अपात्र के श्रेणी में आते हैं, वह अपना अपना राशन कार्ड सरेंडर कर दें, और जो जांच में अपात्र पाया जाएगा उनसे वसूली की जाएगी। जिसको देखते हैं वह अपात्र राशन कार्ड धारकों के द्वारा आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए पहुंचे हैं। जिसमें काफी संख्या में लोगों की भीड़ राशन कार्ड कैंसिल करवाने को लेकर लगी हुई है।

खबरें और भी हैं...