पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बबेरू में जुमे की नमाज पर दिखी एकता:इलाके में भाईचारे के साथ रहते हैं हिंदू और मुस्लिम, अब तक कभी नहीं हुआ दंगा

बबेरू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा के बबेरू में शुक्रवार को जुमे की नमाज मस्जिदों में शांति के साथ हुई। इलाके की हिंदू-मुस्लिम एकता की दूर-दूर तक मिसाल दी जाती है। यही वजह है कि आज तक यहां कभी दंगा नहीं हुआ। हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों के लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर त्योहार मनाते हैं।

जुमे की नमाज पर मस्जिदों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। एक दिन पहले भी पीस कमेटी की बैठक कर शहर में फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई थी। इसके बाद बबेरू क्षेत्र पर शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा हुई। शाम को बाजारों में चहल-पहल भी नजर आई।

बांदा के बबेरू में शांति पूर्वक जुमे की नमाज अदा हुई, इलाके में हिंदू-मुस्लिम एकता कई वर्षों से कायम है।
बांदा के बबेरू में शांति पूर्वक जुमे की नमाज अदा हुई, इलाके में हिंदू-मुस्लिम एकता कई वर्षों से कायम है।

गांवों की मस्जिदों पर भी अदा हुई नमाज

बबेरू के जामा मस्जिद हरदौली, आलमपुर ,कोर्रही पतवन निभौर, जैसे सभी गांव की मस्जिदों पर भी नमाज हुई। यहां पुलिस-प्रशासन अलर्ट दिखा। सभी मुस्लिम धर्मगुरु एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शांतिपूर्वक नमाज अदा की। कस्बे के अजमेर अली ने बताया कि देश की कहीं भी हिंसा और दंगा हुआ हो, लेकिन बबेरू में कभी नहीं हुआ। यहां पर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल हमेशा कायम रही है।

बांदा के बबेरू में शांतिपूर्वक जुमे की नमाज अदा हुई, अभी तक इलाके में कभी हिंसा नहीं हुई।
बांदा के बबेरू में शांतिपूर्वक जुमे की नमाज अदा हुई, अभी तक इलाके में कभी हिंसा नहीं हुई।

सभी धर्मों के त्योहार खुशी के साथ मनाते हैं

अजमेर अली के अनुसार इलाके में होली-दीवाली, ईद-बकरीद सभी लोग मिलकर मनाते हैं। हिंदुओं के त्योहार पर मुस्लिम समाज के लोग गले मिलकर शुभकामनाएं देते हैं और मुस्लिमों के त्योहार पर हिंदु समाज के लोग शुभकामनाएं देते हैं। जुमे की नमाज के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा, तहसीलदार, अजय कुमार कटियार, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक, सहित कस्बा इंचार्ज तुषार श्रीवास्तव भारी पुलिस बल के साथ भ्रमण करते नजर आए।