पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रास्ते के निर्माण के लिए बंद करा दी नाली:बारिश में तालाब बन जाएंगे गांव, एसडीएम बोलीं-जांच कर होगी कार्रवाई

बबेरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा के बबेरू में ग्राम प्रधान की मनमानी से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान ने नाले को ही बंद करवा दिया। नाले पर रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है, इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।

बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील पदाधिकारियों की ओर से उप जिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। मामला रयान गांव का है। यहां ग्राम प्रधान के द्वारा रयान गांव से कौहारा गांव की तरफ निकले हुए नाले में मिट्‌टी डलवाकर उसे बंद कर दिया है। इससे गांव में जल निकासी की समस्या पैदा हो गई है। बारिश के मौसम में लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

एसडीएम बोलीं-जांच कराकर होगी कार्रवाई

बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह की अगुवाई में ग्रामीण एसडीएम सुरभि शर्मा से मिले। उनसे नाले में डाली गई मिट्‌टी को बाहर निकलवाने की मांग की। एसडीएम ने जांच कर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नाले से होकर गुजरता है बरसाती पानी, अब जलभराव की समस्या

बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह के द्वारा बताया गया कि बबेरू तहसील क्षेत्र के रयान गांव से एक कौहारा गांव की तरफ नाला गया हुआ है। इस नाले के जरिए बरसाती पानी गुजरता है। इसके कारण गांव में जलभराव की समस्या नहीं थी लेकिन, अब नाले को पाट दिए जाने के कारण जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि नाली बंद होने से कई गांवों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।
ग्रामीणों ने बताया कि नाली बंद होने से कई गांवों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।

बारिश में तालाब बन जाएगा गांव

योगेंद्र तिवारी, रामनरेश मौर्य, छोटन, विमल कांत, कमल कांत, बच्चू श्रीवास्तव ईदल धुरिया, शिवदत्त, भैयालाल आदि ने बताया कि नाला बंद होने से बारिश में लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी।