पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतर्रा में क्षेत्राधिकारी अतर्रा ने सर्किल थानों का किया निरीक्षण:क्षेत्राधिकारी ने शस्त्रागार में रखे शस्त्रों को चेक किया, कहा फरियादियों के साथ करें अच्छा व्यवहार

अतर्राएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान अतर्रा क्षेत्राधिकारी सियाराम। - Money Bhaskar
निरीक्षण के दौरान अतर्रा क्षेत्राधिकारी सियाराम।

बांदा जनपद के अतर्रा क्षेत्राधिकारी सियाराम ने सर्किल अतर्रा के सभी थाने का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सभी थानों के थाना प्रभारियों और उपनिरीक्षक गण, विवेचकों की विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारण करने और एहकामात जांचों का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया और शासन द्वारा निर्धारित 100 दिवसीय कार्य योजना के सम्बन्ध में और 15 दिवसीय अभियान आपरेशन पाताल के अंतर्गत कार्यवाही करने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया।

सभी महत्वपूर्ण स्थानों की चेकिंग व पैदल पेट्रोलिंग के दिए दिशा निर्देश

वहीं आपको बता दें की क्षेत्राधिकारी के द्वारा उच्चाधिकारी के आदेशों निर्देशों के संबंध में सभी लोगों को अवगत कराया गया और प्रतिदिन फुट पेट्रोलिंग और प्रत्येक सोमवार को सघन बैंक चेकिंग, थाने की साफ सफाई आगंतुक रजिस्टर व शिकायत पेटिका, महिला हेल्प डेस्क, मिशन शक्ति, एंटी रोमियो, साइबर क्राइम डेस्क को व्यवस्थित करने आगंतुकों की सुविधा हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया।

शस्त्रागार में रखे शस्त्रों को चेक किया

इसके बाद क्षेत्राधिकारी सियाराम ने थाने के एक-एक अभिलेख को जांचा। शस्त्रागार में रखे शस्त्रों को चेक किया। सिपाहियों को उन्हें खोलने की जानकारी दी। शस्त्रों के रखरखाव पर विशेष ध्यान देने को कहा। इसके बाद वह रसोई घर में पहुंचे और भोजन की गुणवत्ता जांची। बैरक व परिसर की साफ सफाई भी देखी। बीट वार अपराध, निरोधात्मक कार्रवाई, गिरफ्तारी और विवेचना की स्थिति की समीक्षा की। सीओ ने लंबित विवेचनाओं को शीघ्र पूरा करने व अपराध को रोकने के लिए पुलिस गस्त पर जोर दिया।

फरियादियों के साथ अच्छा और मधुर व्यवहार किया जाए

क्षेत्राधिकारी अतर्रा ने सभी थाना प्रभारियों को कहा कि थाने पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा और मधुर व्यवहार किया जाए। प्रार्थना पत्र के आधार पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा रहा। अधिकारियों के जाने के बाद पुलिस कर्मियों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...