पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'अग्निवीरों को गार्ड बनाएगी भाजपा सरकार':अतर्रा में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, कहा- युवाओं के साथ हो रहा खिलवाड़

अतर्रा (बांदा)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्निपथ योजना का विरोध देश भर में चल रहा है। अतर्रा में मंगलवार को कांग्रेसियों ने उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित था। जिसमें मांग की गई कि सरकार अग्निपथ योजना को तत्काल वापस ले। हालांकि एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय पर उपस्थित नहीं थे। कार्यकर्ताओं ने एसपी बाबू को ज्ञापन दिया।

सरकार की हर योजना युवाओं के खिलाफ रही
कांग्रेसी नेता साकेत बिहारी मिश्रा ने कहा कि भारत सरकार ने बिना विचार विमर्श किए अग्निपथ योजना लागू कर दी है, जिससे देश के करोड़ों नौजवानों में आक्रोश है। भारत सरकार के मंत्री वीके सिंह जब सेना में जनरल थे तो 62 साल की उम्र में 2 साल के सेवा विस्तार के लिए मुकदमा लड़ रहे थे। आज भाजपा 23-24 साल के नौजवान को रिटायरमेंट के फायदे बता रही है। यह सरकार योजना पहले लागू कर देती है, फिर उसके फायदे बताने लगती है। जब दुर्गति होती है तो योजना वापस ले लेती है।

कहा कि नोटबंदी लागू किया तो बोला गया कि आतंकवादियों की कमर टूट जाएगी, लेकिन आतंकवाद और बढ़ गया। 1000 की जगह 2000 का नोट आ गया। जीएसटी लागू की गई तो व्यापारी तबाह हो गया। कृषि बिल लागू किया तो किसान परेशान हो गए।

राष्ट्रपति से योजना हटाने की मांग की
इसी तरह अग्निपथ योजना ले आए, जिससे युवा परेशान हैं। भाजपा नेता कहते हैं कि हम अग्निवीरों को भाजपा दफ्तर में गार्ड की नौकरी देंगे। इनकी मनसा प्रशिक्षित सैनिकों को रिटायर करके अंबानी अडानी का गार्ड बनाने की है। देश के नौजवान योजना से देश के नौजवान योजना से हतोत्साहित हैं। उन्हें अपना भविष्य अंधकार में दिखाई दे रहा है। राष्ट्रपति से योजना को वापस लेने की मांग की गई है।

कई कांग्रेस कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कई कांग्रेस कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ज्ञापन देने वालों में ये लोग रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष जगदीश गुप्ता, सेवादल, कैलाश बाजपेई, सुनील दत्त पांडे, सूरज बाजपेई महामंत्री डीसीसी बांदा, अर्जुन मिश्रा, आशीष गुप्ता (बाबा), अविरल पांडे, मोहम्मद नसीम, सोमचंद जाटव, सत्यम सोनी, नवल रैकवार, चुनकवन यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...