पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उतरौला में बदले गए तहसीलदार:16 अप्रैल चल रहा अधिवक्ताओं का आंदोलन लाया रंग, रामाश्रय बने नए तहसीलदार

उतरौला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसीलदार उतरौला के स्थानांतरण की मांग को लेकर 16 अप्रैल से चल रहे आंदोलन का परिणाम बुधवार को निकला। डीएम श्रुति ने वकीलों की मांग पर तहसीलदार प्रमेश कुमार का स्थानांतरण तुलसीपुर तहसील में कर दिया है। तुलसीपुर में तैनात तहसीलदार रामाश्रय को उतरौला में तैनात किया गया है। 16 अप्रैल से अधिवक्ता सिविल कोर्ट समेत सभी राजस्व न्यायालयों व रजिस्ट्री-बैनामा का बहिष्कार करते आ रहे थे।

पांच मई को इसी मुद्दे पर वकीलों ने चक्का जाम कर सीडीओ रिया केजरीवाल को ज्ञापन भी दिया था। इसी मांग को लेकर सात मई को अधिवक्ताओं ने संपूर्ण समाधान दिवस का भी बहिष्कार करते हुए डीएम को ज्ञापन दिया था। समाधान दिवस में ही अधिवक्ता-लेखपालों के बीच विवाद के कारण आठ नामजद व अज्ञात वकीलों के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया था। तब से अधिवक्ताओं का आक्रोश और बढ़ गया था।

मंगलवार देर शाम डीएम ने तहसीलदार को हटाने का आदेश जारी कर दिया। तहसीलदार के स्थानांतरित होने के बाद अधिवक्ताओं का आंदोलन समाप्त होने की दिशा में बढ़ा है। अधिवक्ता संघ के महामंत्री अखिलेश सिंह ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद अधिवक्ता संघ की बैठक में आंदोलन समाप्त करने के विषय पर वार्ता की जाएगी।

खबरें और भी हैं...