पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उतरौला निर्धनों को नहीं मिला खाद्यान्न:वितरण की अंतिम तारीख बीतने के बावजूद गोदामों में नहीं पहुंचा अनाज

उतरौला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री गरीब खाद्यान्न योजना के लाभार्थियों को पिछले महीने के दूसरे चक्र का खाद्यान्न अभी तक नहीं मिल पाया है। वितरण के लिए अंतिम तारीख 12 मई तय की गई थी लेकिन अभी तक गोदाम में खाद्यान्न नहीं पहुंच पाया है। गोदाम में अनाज न आने के कारण कोटेदारों तक खाद्यान्न नहीं पहुंच सका है। कार्डधारक कोटेदारों की दुकान का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। शासन ने दूसरे चक्र के खाद्यान्न के साथ चना, नमक व रिफाइंड तेल देने की घोषणा की है। राशन की दूकानों तक खाद्यान्न पहुंचाने के लिए ठेकेदारों से अनुबंध किया गया है।

ठेकेदारों की लापरवाही के कारण अभी तक पूरे तहसील क्षेत्र के किसी भी कोटेदार के दूकान तक खाद्यान्न नहीं पहुंच सका है। कोटेदार जीवन लाल, अनिल कुमार, हनीफ, मंगल का कहना है कि खाद्यान्न वितरण के लिए ई पॉस मशीन भी एक्टीवेट नहीं हो सका है। वितरण के लिए 12 मई की अंतिम तारीख बीत जाने के बाद अब पिछले महीने का खाद्यान्न किस तरह वितरित होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

पूर्ति निरीक्षक रामवृक्ष यादव का कहना है कि खाद्यान्न वितरण की तारीख पूरी होने के बारे में उच्च अधिकारियों को बताया जा चुका है। अगली तारीख के निर्धारण का प्रयास किया जा रहा है। विपणन निरीक्षक निरंकार सिंह का कहना है कि गोदाम पर गेहूं व चावल उपलब्ध है। चना, तेल व नमक नेफेड के माध्यम से पूर्ति विभाग को व्यवस्था करनी है।

खबरें और भी हैं...