पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तुलसीपुर में भीषण गर्मी में पेयजल संकट:डेढ़ सौ परिवारों को रेलवे स्टेशन और पेट्रोल पंप की टंकी से पानी लाने की मजबूरी

तुलसीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तुलसीपुर में भीषण गर्मी में पानी सप्लाई न होने से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया। - Money Bhaskar
तुलसीपुर में भीषण गर्मी में पानी सप्लाई न होने से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया।

नगर तुलसीपुर के बलरामपुर चौराहे पर भीषण गर्मी में बीते दो माह से पेयजल का संकट बना हुआ है। लोग रेलवे स्टेशन और पेट्रोल टंकी से पानी लाने को मजबूर हैं। वहीं कुछ लोग डिब्बा बंद पानी खरीद रहे हैं। स्थानीय लोगों ने वाटर सप्लाई की व्यवस्था संचालित किए जाने की मांग को लेकर चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए आक्रोश व्यक्त किया है।

वाटर लेवल नीचे चले जाने से नगर तुलसीपुर के बलरामपुर चौराहे पर तकरीबन डेढ़ सौ घरों में पानी की किल्लत बनी हुई है। घरों में लगे हैडपंप दो माह से सूखे पड़े है। भीषण गर्मी में पेयजल के लिए लोग तुलसीपुर रेलवे स्टेशन व रिलायंस पेट्रोल पंप पर पहुंचकर पानी लाने को मजबूर हैं। लोगों ने नगर पंचायत कार्यालय पर शिकायती पत्र देकर वाटर सप्लाई व्यवस्था कराए जाने की मांग की है।

तुलसीपुर में पानी की सप्लाई न होने से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया।
तुलसीपुर में पानी की सप्लाई न होने से परेशान लोगों ने प्रदर्शन किया।

हैंडपंपों से आता है गंदा पानी
मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए जगदम्बा प्रसाद ने बताया कि मोहल्ले में जो 30 से 35 फुट गहराई पर लगे हैंडपंपों से सही तरीके से पानी नहीं आ रहा है। जो पानी आता है वह पीने योग्य नहीं है। इसका प्रयोग नहाने और कपड़े धोने में किया जा रहा है। जो 50 फुट से अधिक गहरे में हैडपंप लगे थे वाटर लेवल नीचे चले जाने से दो माह से सूखे पड़े हैं।

कभी कभार ही वाटर टैंकर से होती सप्लाई
राजेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि पीने के लिए पानी रेलवे स्टेशन व रिलायंस पेट्रोल पंप से लाना मजबूरी बन गई है या तो डिब्बाबंद पानी खरीदो। नरेंद्र ने बताया कि पाइपलाइन बिछा दिया जाए तो वाटर सप्लाई मिलने पर समस्या का निदान हो जायेगा। नगर पंचायत में लगातार सूचना देने पर कभी कभार वाटर टैंक भेजा जाता है। रह रहे बाला प्रसाद पटवा, झिनकू, प्रवीन, धीरेंद्र, दिलशाद, आलोक ने प्रदर्शन करते हुए वाटर सप्लाई व्यवस्था संचालित कराए जाने की मांग की है। अधिशाषी अधिकारी संपूर्णानंद तिवारी ने बताया कि यह क्षेत्र हाल ही में नगर विस्तार में शामिल हुआ है जल्दी यहां पाइप लाइन बिछाकर वाटर सप्लाई दी जाएगी यहां पर वाटर टैंकर भेजा जाता है।

खबरें और भी हैं...