पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तुलसीपुर में निकाली गई जागरूकता रैली:पर्यावरण को संरक्षित करने को लेकर प्लास्टिक का प्रयोग न करने का आह्वान

तुलसीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तुलसीपुर के ग्राम चौहत्तरकला तथा बेलीकला में युवाओं ने पर्यावरण को संरक्षित करने तथा प्लास्टिक का उपयोग न करने को लेकर जागरूकता रैली निकाली। लोगों को सूती का झोला वितरित कर उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने का आह्वान किया। यह आयोजन पेस संस्था द्वारा "वॉइस फॉर ग्रीन अर्थ अभियान" के अंतर्गत किया गया।

बुधवार को पेस संस्था द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में युवा समूह के तकरीबन 165 युवाओं ने भाग लिया। पूरे जोश के साथ युवाओं ने प्लास्टिक का प्रयोग न करने को लेकर नारा लगाया तथा ग्रामीणों ने इस अभियान में शामिल होकर प्लास्टिक के प्रयोग से बचने का आह्वान किया। उससे होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया। युवाओं के इस जोश को देखते हुए ग्रामीणों ने भी इस अभियान में शामिल होकर उनका उत्साह बढ़ाया। ग्रामीणों से युवाओं ने प्लास्टिक बैग के स्थान पर झोला का प्रयोग करने का वचन लिया।

संस्था के परियोजना समन्वयक योगेन्द्र मिश्र ने बताया कि यह अभियान 22 अप्रैल पृथ्वी दिवस के दिन शुरू किया गया था। इसका समापन पांच जून को पर्यावरण दिवस के दिन होगा। यह पूरा कार्यक्रम युवाओं पर केंद्रित है। युवा समूह के यूथ वालंटियर दिनेश, चंदन, गुलफाम, गुलशन व केतकी ने बताया कि वह इस अभियान के अंतर्गत प्रत्येक सप्ताह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करते हैं।जिसमें इस सप्ताह प्लास्टिक का प्रयोग न करने को लेकर गतिविधियां की गई। अगले सप्ताह स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। क्षेत्रीय समन्वयक फखरुद्दीन तथा अनन्या मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...