पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिजवान जहीर के दामाद सहित दो पर रासुका:तुलसीपुर में पूर्व सांसद और बेटी पर पहले ही हो चुकी कार्रवाई, करोंड़ों की संपत्ति जब्त

तुलसीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तुलसीपुर में पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद सहित दो पर रासुका लगी है। - Money Bhaskar
तुलसीपुर में पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद सहित दो पर रासुका लगी है।

पूर्व चेयरमैन की हत्या के मामले में जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद रमीज और हत्या में संलिप्त शकील पर रासुका लगा है। पूर्व सांसद और उनकी बेटी पर पूर्व में ही रासुका की कार्रवाई हो चुकी है। रिजवान जहीर का नाम यूपी के टॉपटेन अपराधियों में शुमार है। पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने बताया कि अपराधी रिजवान जहीर के सह अभियुक्त शकील पुत्र मोहम्मद याकूब निवासी जेठवारा जनपद प्रतापगढ़ और रमीज पुत्र नियामतखां जो पूर्व चेयरमैन तुलसीपुर फिरोज अहमद उर्फ पप्पू की हत्या में जेल में बंद है।

एसपी ने बताया चार जनवरी 2022 को फिरोज अहमद उर्फ पप्पू पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन तुलसीपुर की रॉड से मारकर और हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस सनसनीखेज घटना के कारण कस्बा तुलसीपुर तथा आसपास के गांव के लोगों में भय व्याप्त हो गया था और शांति व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा था। इसी मामले में दोनों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। शकील और रमीज काफी दिनों से बेल के लिए प्रयास कर रहे हैं।

करोंड़ों की संपत्ति और आवास किए जा चुके सीज
उल्लेखनीय है कि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष तुलसीपुर के हत्या मामले में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर जिनका नाम यूपी के टॉपटेन अपराधियों में शुमार है। साथ ही जेल में निरुद्ध उनकी बेटी जेबा रिजवान पर पुलिस ने बीते सप्ताह रासुका लगाया था। घटना में रिजवान जहीर के साथ ही जेल में निरुद्ध हुए उनके दामाद नेमत रमीज व अन्य अभियुक्त शकील पर भी पुलिस ने रासुका लगाया है। पूर्व सांसद का तुलसीपुर स्थित आवास, बैंक खातों तकरीबन चार करोड़ की सम्पत्ति के अलावा लखनऊ स्थित आवास को सीज किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...