पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

बलरामपुर में वृद्धाश्रम में दिवाली हुई रोशन:जिन्हें घरवालों ने नकारा, उनके साथ जिलाधिकारी ने मनाई दिवाली; बांटी खुशियां

बलरामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में वृद्धाश्रम में दिवाली हुई रोशन। - Money Bhaskar
बलरामपुर में वृद्धाश्रम में दिवाली हुई रोशन।

जीवन भर परिवार के लिए सब कुछ करने वालों को जब उनकी जिंदगी में अंधेरा करके उनके ही परिवार वाले उन्हें वृद्ध आश्रम छोड़ देते हैं तो ऐसे में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो उनका सहारा बनते हैं। ऐसा ही कुछ बलरामपुर जिले में आज देखने को मिला, जहां एक तरफ पूरा देश दिवाली की खुशियां मना रहा था तो वहीं आबर में स्थापित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्ध आश्रम में मौजूद बुजुर्गों की आंखें उम्मीद की बाट जोह रही थीं।

भाजपा नेता ने दिया था प्रस्ताव

ऐसे में कोरोना काल में लाखों जिंदगियां बचाने वाले समाजसेवी धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ के सहयोग से समाज कल्याण अधिकारी की मौजूदगी में इन बुजुर्गों की दिवाली को खुशियों से रोशन करने का एक प्रयास किया गया। पेशे से रियल स्टेट के कारोबारी और जिले के बड़े समाजसेवी में शुमार व भाजपा नेता डॉ. धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ ने अगुवाई करते हुए बलरामपुर जिलाधिकारी के समक्ष ऐसे वृद्ध जनों की मदद का प्रस्ताव रखा, जिसकी संस्तुति फौरन ही जिलाधिकारी श्रुति द्वारा दे दी गई।

आज जिलाधिकारी श्रुति द्वारा समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित तहसील बलरामपुर सदर के ग्राम आबर वृद्धा आश्रम में प्रशासनिक अधिकारियों कर साथ टीम धीरू सिंह ने पहुंचकर बुजुर्गों के साथ दिवाली की खुशी साझा की। उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। वहां मौजूद सभी बुजुर्गों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई एवं कुशल-क्षेम पूछा गया।

80 वृद्धजनों को बांटा उपहार

वृद्धाश्रम में मौजूद करीब 80 वृद्धजनों को टीम धीरू सिंह के सदस्य सुभेन्द्र गौरव, अंकित, शिवम बाबा के सहयोग से सभी 80 बुजुर्गों को बैग, कंबल, शॉल, मिष्ठान, सोनी दरी, टोपी, फल, भोजन, दैनिक उपयोगी सामान आदि उपहार स्वरूप दिया गया।

जिलाधिकारी श्रुति ने कहा कि समाजसेवी डॉ. धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ द्वारा किया जा रहा है यह कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है। इस कार्य को देखकर और भी लोगों को आगे आना चाहिए। वहीं जिलाधिकारी श्रुति ने समाज कल्याण अधिकारी को आदेशित करते हुए कहा कि वृद्धाश्रम में मौजूद वृद्धजनों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ उनकी बेहतर देखरेख करने का निर्देश दिया।