पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलरामपुर पुलिस लाइन में परेड का आयोजन:एसपी राजेश सक्सेना ने किया निरीक्षण, डायल 112 की गाड़ियों को किया चेक

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर। जिले में तैनात पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने पुलिसिंग को और बेहतर बनाने के लिए आज रिजर्व पुलिस लाइन में परेड का किया। निरीक्षण उन्होंने पुलिस कर्मियों के शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए उनसे लंबी दौड़ लगवाई। परेड ग्राउंड में अनुशासन व एकरूपता बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक ने टोलीवार ड्रिल कराया साथ डायल 112 की गाड़ियों पुलिस कर्मियों को दिए गए टैबलेट को भी चेक किया व बेहतर रख रखाव के निर्देश भी दिए।

परेड की सलामी ली गई
आज पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना द्वारा पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में साप्ताहिक शुक्रवार परेड की सलामी ली गई तथा परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मियों के शारीरिक एवं मानसिक रूप से फिट रहने के लिए परेड को दौड़ लगवाई। परेड में एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल करवाई, ड्रिल देखकर उसे और बेहतर तरीके से कराने के लिए प्रतिसार निरीक्षक लाइन को निर्देशित किया।

वाहनों का निरीक्षण
पुलिस अधीक्षक ने यूपी 112 के दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों का निरीक्षण किया गया व तैनात कर्मियों की कार्य कुशलता व दक्षता की भी जांच की गई। चार पहिया वाहनों में सदैव दंगा नियंत्रण उपकरण रखने, यूपी 112 की गाड़ियों व टैवलेट के बेहतर रखरखाव के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

आवश्यक दिशा-निर्देश
पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन निरीक्षण के दौरान क्वार्टर गार्ड, जीडी कार्यालय, कैश कार्यालय,शस्त्रागार, परिवहन शाखा, सीसीटीएनएस कार्यालय, डीसीआर शाखा, मालखाना स्टोर आदि का निरीक्षण किया गया । आदेश कक्ष में गार्द कमांडरों के रजिस्टरों की चेकिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन कुंवर प्रभात सिंह, प्रतिसार निरीक्षक लाइन तथा पुलिस लाइन के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...