पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलरामपुर में पानी के लिए गोली मारने वाला प्रधान गिरफ्तार:सरकारी ट्यूबवेल से पानी ले रहे दो भाईयों पर चलाई थी गोली, एक की हो गई थी मौत

बलरामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर में पानी के लिए दो सगे भाइयों को गोली मारने वाले ग्राम प्रधान को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार प्रधान के पास से अवैध देशी असलहा भी बरामद किया है। थाना देहात के ग्राम इमलिया में घटित घटना में राजकुमार नाम के युवक की मौत हो गई थी। जबकि शिवकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था।

मामला कोतवाली देहात के ग्राम इमलिया का था। जहां बीते 8 जून को प्रधान सुनील बाबा ने पानी लेने पर दोनों भाइयों को गोली मार दी थी। इस घटना में राजकुमार को पेट में गोली लगी थी। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर के रेफर कर दिया था। लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई, जबकि उसके भाई शिवकुमार को हाथ में गोली लगी थी और उन्हें संयुक्त जिला चिकित्सालय में ही प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

प्रधान ने ट्यूबवेल का सरकारी पानी रोक दिया था
मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि बीते कुछ दिनों से प्रधान सुनील बाबा ने ट्यूबवेल का सरकारी पानी रोक दिया था। पानी लेने पर गोली मारने की धमकी भी दे दी थी। धमकी को नजरअंदाज कर दोनों ने अपने खेत में ट्यूबवेल का पानी खोल दिया। जिसके बाद प्रधान का पारा चढ़ गया। उसने अवैध असलहे से दोनों भाइयों को गोली मार दी।

गिरफ्तार आरोपी प्रधान।
गिरफ्तार आरोपी प्रधान।

घटना के बाद से ही पुलिस प्रधान के तलाश में थी
घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी सुनील बाबा, सुखराम व बुधराम पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने आज घटना के मुख्य आरोपी सुनील बाबा को फुलवरिया बाईपास के निकट से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसके पास से 32 बोर का एक अवैध देसी तमंचा व तीन जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। पूरे मामले पर आरोपी प्रधान सुनील बाबा का कहना है कि राजकुमार व शिवकुमार के पूरे परिवार ने उन्हें घेर लिया था। ऐसे में लोग उनकी जान लेने पर तैयार थे। इसलिए अपने बचाव में उसने गोली चलाई। जिसमें राजकुमार की मौत हो गई।

पुलिस ने अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद किया
पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना का कहना है कि सीओ सिटी वरुण मिश्रा के नेतृत्व में बेहतर काम करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पुलिस ने अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त को जेल रवाना किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...