पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलरामपुर...बारिश से पहले नालों की सफाई में जुटा पालिका प्रशासन:अध्यक्ष प्रतिनिधि जगह-जगह पहुंचकर ले रहे हैं कामों का जायजा, बोले-नालियों में न डालें कचरा

बलरामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर जिले में मानसून की दस्तक बस शुरू होने वाली है। उससे पहले नगर पालिका परिषद नाला सफाई के कामों में जुट गया है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली खुद मोहल्ले-मोहल्ले पहुंचकर सालों से चोक नालों को मशीन लगाकर सफाई करवा रहे हैं। बावजूद इसके कोई भी ऐसा साल नहीं जाता है कि शहर में बाढ़ जैसे हालात न हो।

बता दें कि नगरपालिका परिषद बलरामपुर द्वारा लगातार बरसात से पहले नालों की सफाई के काम में जुटा हुआ है। ऐसे में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली ने मोहल्ले-मोहल्ले जाकर नालों की सफाई का जायजा लिया। मोहल्ला सिविल लाइन, गदुरहवा, पहलवारा में आज मशीन लगाकर नालों की सफाई की गई। इस दौरान चोक में नालों में भरे कचरे को मशीन से निकालकर कूड़ा डंपिंग के स्थान तक पहुंचाया गया।

साफ-सफाई का काम युद्धस्तर पर जारी
शहर में सीवर लाइन का काम भी जारी है, लेकिन बरसात तक यह काम पूरा होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आती है। एहतियात के तौर पर नगर पालिका परिषद युद्ध स्तर पर काम में जुटा हुआ है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली ने बताया कि शहर में नालों पर अवैध अतिक्रमण व अवैध कब्जे की तमाम शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन द्वारा उसे खाली कराया गया है और अब पालिका परिषद द्वारा उसकी सफाई भी की जा रही है।

नगर पालिका अध्यक्ष मोहल्ले-मोहल्ले जाकर नाले की करवा रहें सफाई
नगर पालिका अध्यक्ष मोहल्ले-मोहल्ले जाकर नाले की करवा रहें सफाई

लोगों को लापरवाही से चोक होतीं है नालियां
नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि लोगों द्वारा लापरवाही से नालियों में सूखा कचरा और पॉलीथीन की पैकेट भी फेंक दी जाती है, जिससे न चाहते हुए भी नाला और छोटी नालियां चोक हो जाती हैं, जिसका खामियाजा मोहल्ले वासियों को उठाना पड़ता है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सूखा कचरा कभी भी नाले या नालियों में न डालें उसके लिए नगरपालिका की गाड़ी आती है उसमें ही कचरा डालें, जिससे शहर को स्वच्छ बनाया जा सके।

खबरें और भी हैं...