पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीईओ ने ली प्राचार्यों की बैठक:निजी स्कूलों में शिक्षक व प्राचार्य व्यवस्था देखेंगे फिर आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में उसे करेंगे लागू

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्राचार्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने आगामी शिक्षा सत्र में बेहतर शिक्षा देने तथा सभी प्राचार्यों को अपने अधीनस्थ शिक्षकों का अपने संस्था में बैठक लेकर गुणवत्तापूर्ण वातावरण निर्माण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिले के सभी प्राचार्यों की एक टीम बनाते हुए अन्यत्र जिले में संचालित शैक्षणिक संस्था जैसे कार्मेल, होलीक्रॉस, दिल्ली पब्लिक स्कूल और अन्य बेहतर संस्थाओं का अवलोकन कर वहां पर अपनाई जा रही अच्छी गतिविधियों को अपने जिले के विद्यालयों में अपनाने के लिए निर्देशित किया, जिससे जिले के विद्यालयों में शिक्षा का बेहतर वातावरण बन सके।

बैठक में एपीसी समग्र शिक्षा ओम प्रकाश गुप्ता ने प्राचार्यों से कहा कि आप सभी कलेक्टर के मंशानुरूप जिले के सभी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में विद्यार्थियों की अध्यापन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, शिक्षण कार्य की व्यवस्था व्यवस्थित व बेहतर ढ़ंग से करें। साथ ही जिले में संचालित बेहतर निजी विद्यालयों की तरह सभी प्रकार की व्यवस्था जिले में संचालित अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में किया जाए। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शुरू हो रही नर्सरी कक्षा के बच्चों के लिए बेहतर वातावरण तैयार करने को कहा।

खबरें और भी हैं...