पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

बलरामपुर में देवीपाटन मेले में बिजली की कटौती:मेले में 24 घंटे नहीं मिल पा रही है बिजली, गर्मी से परेशान हो रहे श्रद्धालु

बलरामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में देवीपाटन मेले में बिजली की कटौती। - Money Bhaskar
बलरामपुर में देवीपाटन मेले में बिजली की कटौती।

कोयला की कमी के कारण बलरामपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती जमकर की जा रही है। इससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। बिजली कटने के बाद उसके आने की सही जानकारी उपकेंद्र से नहीं मिल पाती है। पिछले तीन दिनों से उतरौला नगर क्षेत्र में तीन घंटे की कटौती के रोस्टर के विपरीत 10 घंटे की कटौती की जा रही है। रात एक से भोर पांच बजे के बीच तीन घंटे से अधिक की कटौती की जाती है। दोपहर व शाम को भी पांच से छह घंटे बिजली गुल कर दी जाती है। ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे के आपूर्ति का रोस्टर तय है। अवर अभियंता फोन उठाना मुनासिब नहीं समझते हैं।

कंट्रोल रूम से कम मिल रही बिजली

उपभोक्ता रमेश कुमार, राजनरायन, सुशील कुमार, जगदीप का कहना है कि सुबह की कटौती से लोगों की दिनचर्या व्यवस्थित करने में समस्या होती है। उपमंडलीय अधिकारी पीएस श्रीवास्तव का कहना कि कंट्रोल रूम से कम बिजली मिलने के कारण आकस्मिक कटौती की जा रही है।

देवी पाटन मेला को नहीं मिल रही बिजली

वहीं शक्तिपीठ देवीपाटन मेला में निर्बाध आपूर्ति का निर्देश होने के बाद भी बिजली कटौती होने से दर्शनार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं। दिन में कई किस्तों में घंटों कटौती की जा रही है। शासनादेश में नवरात्र शुरू होने से 15 दिन तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति का निर्देश हैं। गांवों को आठ घंटे ही बिजली मिल रही है। अवर अभियंता संतोष मौर्य ने बताया कि कटौती बाहर से हो रही है, जितनी बिजली मिलती है, वह आपूर्ति की जाती है।

खबरें और भी हैं...