पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलरामपुर में अवैध खनन-ओवरलोड वाहनों के खिलाफ प्रशासन सख्त:सीओ-ARTO ने चलाया अभियान, 4 वाहनों का काटा चालान, दी सख्त हिदायत

बलरामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर में अवैध खनन और खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगातार जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को सीओ सिटी व एआरटीओ ने कोडरी घाट पहुंचकर ओवरलोड करीब 4 गाड़ियों का चालान किया। इसके साथ ही खनन में लगी अन्य गाड़ियों के वाहन मालिकों व चालकों को अवैध खनन न करने व ओवरलोड माल न लादने की सख्त हिदायत भी दी।

अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सीओ व ARTO ने चलाया अभियान।
अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सीओ व ARTO ने चलाया अभियान।

सीओ सिटी बोले-खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए हो रही कार्रवाई
सीओ सिटी वरुण मिश्रा व एआरटीओ अरविंद यादव ने घूम-घूम कर खनन में लगी गाड़ियों को पकड़कर उनका रवन्ना व ओवरलोडिंग को चेक कर रहे। साथ ही ओवरलोड पाए जाने पर इन गाड़ियों के चालान भी किए जा रहे हैं। सीओ सिटी वरुण मिश्रा ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। लगातार अवैध खनन अवैध व खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। इसके तहत ओवरलोडिंग में गाड़ियों का चालान भी किया जा रहा है।

वाहन चालकों से पूछताछ करती पुलिस।
वाहन चालकों से पूछताछ करती पुलिस।

चार गाड़ियों का काटा चालान
वही एआरटीओ अरविंद यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में अवैध खनन व अवैध खनन में लिप्त गाड़ियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत नालों से निकलने वाली गाड़ियों को चेक किया जाता है। इस दौरान उनका रवन्ना, गाड़ी में लदा बालू (घन मीटर में) चेक किया जाता है। तय मानक से ऊपर लदान पाए जाने पर गाड़ियों का चालान भी किया जा रहा है। साथ ही अन्य गाड़ियों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि भविष्य में ऐसा ना करें। फिलहाल चार गाड़ियों का चालान शनिवार को किया गया और आधे दर्जन से अधिक खनन में लिप्त वाहनों के वाहन मालिकों व चालकों को कड़ी हिदायत दी गई है।

खबरें और भी हैं...