पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

महिलाओं ने 2 लोगों को पुलिस काे सौंपा:रिपोर्टर बनाने के नाम पर ठग गिरोह के सरगना समेत 3 पर केस, 1 फरार

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेरोजगार महिलाओं को रिपोर्टर बनाने के नाम पर दो-दो हजार की उगाही और 11 हजार वेतन का झांसा देकर 109 महिलाओं से ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने 420 के तहत केस दर्ज किया है। दैनिक भास्कर ने इस मामले का खुलासा किया था। वहीं गिरोह का सरगना फरार है। पुलिस उसके घर में दबिश दे चुकी है। वहीं दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि खर्रा निवासी श्रुतिकृति सिंह 22 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी अमित मिश्रा निवासी चरचा बैकुंठपुर निवासी, लक्की कुमार यादव निवासी नारायणपुर, सूरजपुर और मानकुंवर देवीपुर निवासी ने महिला रिपोर्टर बनाने के नाम पर बलरामपुर जिले के 109 महिलाओं से 2-2 हजार लिया था। वहीं सक्रिय महिला रिपोर्टर को ग्राम पंचायत में कार्य करने का झांसा देते थे।

महिलाओं को बातों में फंसाकर दो-दो हजार रुपए लिए गए। पीड़िता ने बताया कि उससे और उसके गांव की ज्योति सिंह से भी दो हजार लिए थे। इसके बाद अब तक किसी को नौकरी नहीं दी गई और न ही पैसा वापस किया है। इस पर पुलिस ने अमित मिश्रा, लक्की कुमार यादव, मानकुंवर बाई और इनके 5-6 साथी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें अमित फरार है।

बलरामपुर पहुंचते ही ठगों को महिलाओं ने पकड़ा
दैनिक भास्कर में खुलासा के बाद आरोपियों द्वारा महिलाओं को पैसा रिटर्न करने का झांसा दिया जा रहा था। आरोपी बलरामपुर पहुंचे थे और महिलाओं ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं इसी तरह की ठगी अंबिकापुर के एक तथाकथित पत्रकार द्वारा ठगी करवाई जाती है और वह भी अपने अखबार में इस तरह के विज्ञापन जारी करता है। गिरफ्तार आरोपी उसके गिरोह में भी रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं...