पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

बलरामपुर...अधिवक्ता को पीटने पर 24 पर मुकदमा:ब्लॉक प्रमुख ने अधिवक्ता को पीटा था, वीडियो वायरल, 4 नामजद व 20 अज्ञात पर केस दर्ज

बलरामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी ब्लॉक प्रमुख की तलाश शुरू कर दी है। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपी ब्लॉक प्रमुख की तलाश शुरू कर दी है।

बलरामपुर में एक ब्लॉक प्रमुख की गुंडई सामने आई है। ब्लॉक प्रमुख के मारपीट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में हरैया सतघरवा ब्लॉक प्रमुख एक अधिवक्ता को मारते हुए दिख रहा है। बताया जाता है कि अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी की जमीन पर हरैया सतघरवा के ब्लाक प्रमुख विशाल सिंह जबरन जेसीबी लगाकर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे।

विरोध करने पहुंचे अधिवक्ता से ब्लॉक प्रमुख ने मारपीट की और उन्हें बचाने आए सिपाहियों के साथ भी अभद्रता करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। फिलहाल पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए पीड़ित अधिवक्ता व पीड़ित सिपाहियों की तहरीर पर दो मुकदमे दर्ज किए हैं और आरोपी ब्लॉक प्रमुख की तलाश शुरू कर दी है।

पुश्तैनी जमीन पर कब्जे का आरोप
मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के नेशनल हाईवे 730 के बगल का है। यहां अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी के मुताबिक उनकी पुश्तैनी जमीन है जिसकी कीमत लाखों में है। इस जमीन पर सालों से कई लोगों की नजर है। सनातन देव त्रिपाठी बताते हैं कि कल उन्हें सूचना मिली कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर हरैया सतघरवा के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख विशाल सिंह अपने दर्जनभर साथियों के साथ कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं और जमीन पर जेसीबी चला रहे हैं।

अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी ने एडीएम से संपर्क किया और एडीएम ने एसडीएम को कार्यवाही का निर्देश दिया। इस निर्देश के बाद कोतवाली नगर में तैनात दो सिपाही अधिवक्ता के साथ मौके पर गए और कब्जा कर रहे विशाल सिंह को रोकने का प्रयास किया।

आरोपी ब्लॉक प्रमुख फरार

कब्जा रोकने का फरमान सुनते ही विशाल सिंह भड़क गए और उन्होंने अधिवक्ता को जोरदार धक्का देकर नीचे गिरा दिया और उनके साथ मारपीट की। वही पूरे घटना की रिकॉर्डिंग कर रहे कोतवाली नगर के दो सिपाहियों का कहना है कि रिकॉर्डिंग करते देख विशाल सिंह ने हमारा मोबाइल भी छीन लिया और हमें भी भद्दी भद्दी गालियां दी।

घटना के बाद भारी पुलिस बल के पहुंचने पर आरोपी ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह मौके से फरार हो गए। घटना के बाद पीड़ित अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर आप बीती बताई जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

कोतवाली नगर के सिपाहियों से की गई बदसलूकी व उनके मोबाइल फोन छीने जाने के मामले में भी सिपाहियों ने तहरीर देकर आरोपी ब्लाक प्रमुख पर मुकदमा दर्ज कराया है।

जानिए कौन है विशाल सिंह?

साल 2007 में बसपा के टिकट पर बलरामपुर सदर विधानसभा सीट से जीते धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे हैं विशाल सिंह। अभी हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में अपने भतीजे विशाल सिंह के लिए बीडीसी सदस्यो को ईकट्ठा करने को लेकर हुए विवाद में पूर्व बसपा विधायक का ऑडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने ब्राह्मणों को जमकर गालियां दी थी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए और अब कांग्रेस में उतरौला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

पूरे मामले में आरोपी ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा था। फिलहाल उनके समर्थकों का कहना है कि उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल का कहना है कि घटना की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस बल भेजा गया था। पीड़ित अधिवक्ता और पीड़ित सिपाहियों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

इस मुकदमे में हरैया सतघरवा के ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह व पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भाई जितेन्द्र प्रताप सिंह का नाम शामिल है। इसके अतिरिक्त 20 अज्ञात व्यक्तियों की भी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...