पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

पंचायत के फरमान पर गर्भवती की शादी, VIDEO:बलिया में 2 दिन चली पंचायत के बाद हुआ फैसला, महिला 8 महीने की है प्रेग्नेंट

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्राचीन हनुमान मंदिर में अभिषेक और दीपा ने वरमाला पहनाकर शादी की।

बलिया में 8 माह की गर्भवती की शादी का VIDEO सामने आया है। शादी करने वाले दोनों प्रेमी-प्रेमिका हैं। इसके लिए ग्राम प्रधान, जनप्रतिनिधि और दोनों गांवों के ग्रामीणों के बीच 2 दिन तक पंचायत चली। इससे पहले प्रेमिका के गर्भवती हाेने की जानकारी के बाद से गांव में तनाव का माहौल था।

दोनों के घरवालों की सहमति के बाद प्रेमी जोड़े की शादी का फैसला किया गया। इस अनोखी शादी को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। कुछ लोग सेल्फी भी लेते रहे। मामला बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के अखोप चौराहा के प्राचीन हनुमान मंदिर का है।

2 दिन की पंचायत के बाद दोनों की शादी कराने का फैसला किया गया। मामले का वीडियो भी सामने आया है।
2 दिन की पंचायत के बाद दोनों की शादी कराने का फैसला किया गया। मामले का वीडियो भी सामने आया है।

3-4 महीने पहले गर्भवती होने की मिली जानकारी

बिगह जमीन बिगहा गांव के रहने वाले अभिषेक कुमार (27) का बहुताचक उपाध्याय गांव में रिश्तेदार के घर आना-जाना था। इसी दौरान उसे यहां की दीपा (24) पिता रामभुवन से प्यार हो गया। दोनों के बीच संबंध बने, जिससे दीपा गर्भवती हो गई। करीब 3-4 महीने पहले दीपा के गर्भवती होने की बात उसके परिवार वालों को पता चली। जिस पर दीपा के घरवालों और अभिषेक के जाति वर्ग के लोगों से मारपीट हो गई। पुलिस ने दीपा के माता-पिता और भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। एक हफ्ते बाद सभी जेल से छूटे, तब से गांव में तनाव का माहौल था, जिसे सोमवार रात दोनों परिवारों की आपसी सहमति के साथ सुलझा लिया गया।

शादी के दौरान लोगों की भीड़ लगी रही। कोई वीडियो बना रहा था तो कोई सेल्फी ले रहा था।
शादी के दौरान लोगों की भीड़ लगी रही। कोई वीडियो बना रहा था तो कोई सेल्फी ले रहा था।

दबाव में शादी की चर्चा

अभिषेक और दीपा की हनुमान मंदिर में सोमवार रात हिंदू रीति-रिवाज से शादी कराई गई। मंगलवार को दोनों ने मंदिर में एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। इसके बाद दीपा को अभिषेक के साथ विदा कर दिया गया। उधर, चर्चा है कि अभिषेक ने दबाव में आकर शादी की है। उसके पिता असम में नौकरी करते हैं। जयमाला के तुरंत बाद अभिषेक के वरमाला उतारने पर भी ग्रामीण तरह-तरह की चर्चा करते रहे।