पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में पेपरलीक कांड में शिक्षक पर लगा एनएसए:अब तक पांच आरोपियों पर लगा रासुका, 30 मार्च को आउट हुआ था इंटर का अंग्रेजी का पर्चा

बलियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में पेपरलीक कांड में शिक्षक पर लगा एनएसए - Money Bhaskar
बलिया में पेपरलीक कांड में शिक्षक पर लगा एनएसए

बलिया में यूपी बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट अंग्रेजी का पेपर लीक कांड मे होने के मामले पुलिस ने आरोपी इंका के शिक्षक पर रासुका की कार्रवाई की है। इस मामले में अब तक पांच लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई कर चुकी है। फिलहाल सभी आरोपी जेल में बंद हैं।

शिक्षक अविनाश की कांड में साल्वर की भूमिका थी

जिले के नगरा पुलिस ने रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के छिब्बी निवासी अविनाश गौतम पर रासुका की कार्रवाई की है। सुभाष इंका ताड़ीबड़ा गांव में अंग्रेजी के शिक्षक अविनाश की पेपर लीक कांड में साल्वर की भूमिका थी। इस आरोप में पुलिस व एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया था।

मास्टरमाइंड समेत पांच लोग पर लगा रासुका

इस मामलें में उभांव पुलिस ने मां लचिया देवी मूरत यादव इंटर कालेज पशुहारी के केंद्र व्यवस्थापक अक्षयलाल यादव के साथ ही मास्टर माइंड समेत चार आरोपितों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया था। इसमें मास्टर माइंड महराजी देवी स्मारक इंटर कालेज भीमपुरा के प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह व नकल माफिया राजू प्रजापति निवासी मऊ, रविद्र नाथ सिंह पुत्र स्व. रामाधार सिंह निवासी अवराई खुर्द थाना भीमपुरा के खिलाफ रासुका की धारा में बढ़ाई जा चुकी है। अब यह संख्या पांच हो गई हे।

गिरफ्तार हुए थे कुल 52 लोग

पेपर लीक कांड में डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा समेत 52 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी श। पुलिस के अनुसार 30 मार्च को भीमपुरा थाना के किड़िहरापुर स्थित परीक्षा केंद्र महाराजी देवी स्मारक इंटर कालेज के प्रबंधक ने ही प्रश्नपत्र को समय से पहले ही निकाल लिया। कंप्यूटर कार्य करने वाले राजू प्रजापति ने फोटो कापी कर अंग्रेजी शिक्षक अविनाश गौतम तक पहुंचा दिया था। यहां से कुछ ही मिनटों में इसके हल प्रश्नपत्र को फिर से निर्भय नारायण सिंह को उपलब्ध कराया गया जिसे 25 से 30 हजार रुपये प्रति छात्र के रेट में बेचा गया था।

खबरें और भी हैं...