पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में डीएम ने दी अधिकारियों को दी हिदायत:धीमी रफ्तार पर लगाई फटकार, लगाया जाएगा जुर्माना

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में डीएम ने दी अधिकारियों को दी हिदायत - Money Bhaskar
बलिया में डीएम ने दी अधिकारियों को दी हिदायत

बलिया में बाढ़ से बचाव और कटान से राहत के लिये चल रहे कार्यों का बुधवार को डीएम सौम्या अग्रवाल ने निरीक्षण किया। उन्होंने कटानरोधी कार्य को पूरा करने के लिये दो दिनों की मोहलत जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बुधवार को गंगा व टोंस नदी के किनारे हो रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया।
नदी का कटान रोकने की चल रही परियोजना

जिले के टोंस नदी से हो रहे कटान को रोकने के लिये सदर तहसील के रामपुर चिट में चल रहे कटानरोधी कार्य के धीमी रफ्तार पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अगर दो दिनों के अंदर काम पूरा नहीं हुआ तो ठेकेदार मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा। इसके बाद गंगा नदी के दूबेछपरा गांव के पास चल रही तीन परियोजनाओं का निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी ने बाढ़ और सिंचाई विभाग के अफसरों की क्लास लगायी। उन्होंने कहा कि नदी में पानी कभी भी बढ़ सकता है। ऐसे में इस समय पर काम पूरा नहीं होने से करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता है।

बढ़ाई जाए मजदूरों तथा मशीनों की संख्या

कहा कि समय पर काम पूरा करने का निर्देश बार-बार देने के बावजूद अब भी धीमी गति से कार्य चल रहा है। डीएम ने मजदूरों तथा मशीनों की संख्या बढ़ाते हुए काम को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि अगर दो दिनों में काम की प्रगति आपेक्षा के अनुरुप नहीं मिली तो सभी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।