पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

जयंती पर नेता प्रतिपक्ष ने चाचा नेहरू को किया याद:बलिया में रामगोविंद चौधरी के आवास पर कार्यक्रम का आोयजन, बाल दिवस की दी शुभकामनाएं

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयंती पर नेता प्रतिपक्ष ने चाचा नेहरू को किया याद। - Money Bhaskar
जयंती पर नेता प्रतिपक्ष ने चाचा नेहरू को किया याद।

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती और बाल दिवस पर बलिया में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान रामगोविंद चौधरी ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के पूरे परिवार का इस देश को आजाद कराने में योगदान अतुलनीय है।

बच्चों को भेंट किया गुलाब का फूल

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नगर स्थित आवास पर शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती और बाल दिवस पर नेता प्रतिपक्ष ने छोटे बच्चों को गुलाब का फूल देकर बाल दिवस की शुभकामनाएं दी। बच्चों ने भी नेता प्रतिपक्ष को गुलाब का फूल भेंट किया।

देश की आजादी में नेहरू जी का योगदान

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए रामगोविंद चौधरी ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के पूरे परिवार का इस देश को आजाद कराने में योगदान है। उनकी दूरदर्शी सोच के कारण ही आजादी के बाद देश तीव्र गति से विकास की दौड़ लगाते हुए कई क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बना।

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि पंडित नेहरू का परिवार उस दौर में एक सुविधा सम्पन्न परिवार था, लेकिन उनके पूरे परिवार ने उस वक्त उन सुविधाओं का त्याग कर जेल की कोठरी को चुना, जिससे देश की आजादी की लड़ाई सफल हुई, लेकिन आजादी की लड़ाई के समय जिनका योगदान नगण्य रहा है, आज वहीं लोग आजादी के दीवाने नेहरू जी जैसे लोगों के खिलाफ अनर्गल बातें बोल रहे हैं, जो निंदनीय है और सेनानियों का अपमान भी है। इसे देश के लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।