पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60845.590.15 %
  • NIFTY18158.20.25 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

फूलन देवी पर टिप्पणी से गरमाई सियासत:वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- ऐसे लोगों की जुबान काट लेनी चाहिए, अखिलेश ने बताया महिला विरोधी सरकार

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहानी बोले- ऐसे लोगों को भगवान बुद्धि दे। - Money Bhaskar
सहानी बोले- ऐसे लोगों को भगवान बुद्धि दे।

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने के हर हथकंडे अपना रहे हैं। साथ ही अपने बयानों से एक दूसरे पर हमलावर भी हैं। एक न्यूज चैनल की डिबेट में भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने समाजवादी पार्टी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने पूर्व सांसद फूलन देवी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया।

महिला बस चूड़ी पहनना नहीं जानती, बदला लेना भी जानती हैं

वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि ऐसे लोगों की जुबान काट लेनी चाहिए, जो महिलाओं की इज्जत करना नहीं जानते। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने वीरांगना फूलन देवी जी के बारे में अभद्र टिप्पणी की है। हम ऐसे नेता को कहेंगे कि भगवान उन्हें बुद्धि दे। वीरांगना फूलन देवी जी ने दुनिया को बता दिया कि महिला सिर्फ चूड़ी पहनना नहीं जानती, अगर उनके साथ अन्याय करोगे तो वो बदला लेना जानती हैं।

घर-घर में लगेगी फूलन देवी जी की प्रतिमा

हमने भाजपा के शीर्ष नेता को बोल दिया है कि वो अपने प्रवक्ता से सार्वजनिक माफी मंगवाएं, नही तो उत्तर प्रदेश में आपके पैर के नीचे से जमीन गायब कर दूंगा। भाजपा ने वीरांगना फूलन देवी जी की प्रतिमा नहीं लगने दी, लेकिन आने वाले समय में वीरांगना फूलन देवी जी की 50 हजार प्रतिमा उत्तर प्रदेश के घर-घर में लगाएंगे।

निषाद समाज हराएगा भाजपा को

जिसपर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डिबेट का वीडियो ट्विट करते हुए इसे भाजपा की दलित और महिला विरोधी सोच करार दिया। उन्होंने लिखा कि भाजपा की दलित और महिला विरोधी सोच उनके प्रवक्ताओं के मुंह पर आ ही जाती है। स्व. फूलनदेवी जी के खिलाफ अपशब्द बोलकर भाजपा प्रवक्ता ने संपूर्ण निषाद समाज का घोर अपमान करने की कोशिश की। लेकिन सपा के प्रवक्ता ने उनकी बोलती बंद कर दी। 22 के चुनाव में निषाद समाज भाजपा को हरा देगा।

टीवी चैनल पर बहस के दौरान हुआ था विवाद

एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा था कि ‘फूलन देवी क्या थीं? ऑफिशियली डकैत थी या नहीं? उनके ऊपर 20-30 लोगों को खड़ा करके गोली मारने का आरोप था।’ भाजपा प्रवक्ता की इस टिप्पणी को आपत्तिजनक करार देते हुए सपा प्रवक्ता राज कुमार भाटी ने कहा था की उत्तर प्रदेश के भाजपा सरकार में 120 विधायक ऐसे हैं, जिनपर संगीन धाराओं में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अपराधियों को संरक्षण देती है सरकार

अपराधियों को संरक्षण देने वाली भाजपा है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि ‘फूलन देवी सामाजिक व्यवस्था से पीड़ित महिला थीं। जिसके साथ बीस लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया। क्या उस महिला के साथ अत्याचार नहीं हुआ? वो पिछड़े वर्ग से आती थी, इसलिए भाजपा ऐसा बोल रही है। इससे यह पता चलता है कि भाजपा महिला विरोधी और पिछड़ा समाज विरोधी है।