पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर:गिराए गए तालाब पर मकान,गांव में पहुंचा भारी पुलिस बल

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर - Money Bhaskar
बलिया में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

बलिया में प्रदेश सरकार सार्वजनिक भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश जारी किया गया है। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से चि्ह्तित जगहों पर बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। मंगलवार को नरहीं थाना क्षेत्र के सोहांव गांव में एक दर्जन लोगों के कच्चे-पक्के घरों को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया। आरोप है कि उन्होंने गड़ही को पाटकर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया था।
2020 में किया गया था कब्जा

जिले के नरहीं थाना क्षेत्र के सोहांव गांव के कुछ लोगों ने साल 2020 में गांव के कुछ लोगों पर सार्वजनिक गड़ही को पाटकर कब्जा करने के साथ ही पक्का निर्माण किये जाने का आरोप लगाया था। जांच में इस बात की पुष्टी भी हो गई। लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं हो सकी। इस दौरान शिकायत करने वाले लगातार ऊपर से नीचे तक के अधिकारियों को यहां दौड़ लगाते रहे। कार्रवाई नहीं करने वाले अधिकारियों पर ही कार्रवाई की तलवार लटकने लगी। इसके बाद मंगलवार को तहसीलदार सदर सदानंद सरोज जेसीबी तथा पुलिस फोर्स के साथ सोहांव पहुंच गए।

ये सभी लोग रहे मौजूद

वहां पर जमीन की पैमाइश कर गड़ही का रकबा निकालने के बाद उस पर हुए रामअनंत, विसर्जन, रमेश, जितेंद्र, चंद्रबली, चंद्रभूषण, विजय, सुभाष, धर्मदेव, जनार्दन आदि के निर्माण को ध्वस्त करा दिया। तहसीलदार का कहना है कि किसी भी जगह सार्वजनिक जमीन मसलन गड़ही, पोखरा, नाला, बह आदि पर कब्जा होने की शिकायत मिल रही है तो उस पर कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान नायब तहसीलदार संत विजय सिंह, एसओ नरहीं मदन पटेल, कानूनगों रंजीत बहादुर सिंह, कानूनगो रंजीत बहादुर सिंह, लेखपाल रविंद्र कुमार आदि थे।

खबरें और भी हैं...