पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बलिया में किसान दबाएंगे ‘नोटा’:4 महीने से खेतों में भरा है बाढ़ का पानी, सांसद-विधायक से लगा चुके हैं मदद की गुहार, कहा- अब नहीं करेंगे वोट

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में किसान दबाएंगे ‘नोटा’। - Money Bhaskar
बलिया में किसान दबाएंगे ‘नोटा’।

बलिया के बैरिया विधानसभा के इब्राहिमाबाद क्षेत्र को अभी तक बाढ़ से निजात नहीं मिल पाई है। खेतों में पानी भरा होने के चलते किसान रवि की फसलों की बुआई नहीं कर पा रहे हैं। पानी निकलवाने के लिए सांसद, विधायक से लेकर जिला प्रशासन तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

‘हर-हर नोटा, घर-घर नोटा’ का लिखा स्लोगन

बुधवार को जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की अनदेखी से नाराज किसानों का आक्रोश फूट पड़ा। किसानों ने जलमग्न खेतों में नोटा का बोर्ड लेकर प्रदर्शन किया। बोर्ड पर ‘हर-हर नोटा, घर-घर नोटा’ का स्लोगन लिखा हुआ था। किसानों ने कहा कि इस क्षेत्र के लोग तब तक मतदान नहीं करेंगे, जब तक उनकी समस्या का स्थायी समाधान नहीं निकाला जाता।

नोटा का बोर्ड लेकर प्रदर्शन करते किसान।
नोटा का बोर्ड लेकर प्रदर्शन करते किसान।

4 महीनों से खेतों में जल जमाव की स्थिति

किसानों ने कहा कि पिछले 4 महीनों से खेतों में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। पानी की निकासी के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों की चौखट तक जा चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी ने को सुनवाई नहीं की गई। किसानों ने मांग की कि जल्द से जल्द पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए।

खराब सड़क को लेकर प्रदर्शन

किसानों ने बताया कि इब्राहिमाबाद की सड़क भी खराब हो चुकी है। इस सड़क से जयप्रकाश नगर, रीसा राय का टोला, बजेज राय का टोला, ठेकहां, चांद दीयर, लक्ष्मण छपरा, शोभा छपरा आदि गांव के लोग आते-जाते हैं, लेकिन अभी तक किसी का भी इस सड़क पर ध्यान नहीं गया। लोगों को हादसे का डर बना रहता है।