पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में हुई बारिश:फसलों को होगा फायदा, गर्मी और उमस से मिली राहत

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में हुई बारिश - Money Bhaskar
बलिया में हुई बारिश

बलिया में उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को गुरुवार को राहत मिली। दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवा के साथ बारिश शुरु हो गयी जो देर शाम तक होती रही। कभी तेज तो कभी रिमझिम बरसात होने से मौसम खुशगवार हो गया। कुछ जगहों पर जल जमाव होने से आवागमन भी प्रभावित हुआ। आद्रा नक्षत्र में हुई बारिश को खेती-किसानी के लिये भी अनुकूल माना जा रहा है।

शाम 5 बजे बदला मौसम

पिछले कई दिनों से आसमान में रुक-रुक बादल आते थे और निकल जाते थे, लेकिन बारिश नहीं हो रही थी। गुरुवार की दोपहर तक तेज धूप रही। इसी बीच शाम करीब पांच बजे अचानक आसमान में काले बाद छाने लगे। इसके बाद तेज हवा के साथ बूंदाबांदी होने लगी। लोग अपने मंजिल तक पहुंचने अथवा सामान समेटने का प्रयास कर ही रहे थे कि तभी अचानक चमक-गरज के साथ झमाझम बारिश होने लगी। कुछ देर बाद हवा बिल्कुल रुक गई जिसके चलते डेढ़ घंटे तक लगातार बारिश होती रही। बारिश के चलते नगर की सड़कों पर पानी लग गया। सबसे खराब स्थित नगर के काजीपुरा मोहल्ले की रही।

सड़क पर कई जगह कीचड़ के चलते आवागमन मुश्किल

एनसीसी तिराहा से विकास भवन तक हो रहे नाला निर्माण के लिये खोदकर सड़क पर छोड़ी गई मिट्‌टी से सड़क पर कीचड़ फैल गया। इस मार्ग से होकर गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़। वहीं सतीश चंद्र कालेज के पास स्थित एनएच 31 पर भी बारिश का पानी नाले के माध्यम से सड़क पर आ गया। बारिश का इंतजार कर रहे लोगों ने जहां उमस से राहत महसूस की। आर्द्रा नक्षत्र में किसानों को बारिश का इंतजार था ताकि वह खेतों की जुताई और धान की रोपाई कर सकें। इसके अलावा खरीफ के अन्य फसलों की हुई बुआई को लेकर भी किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे। गुरुवार को हुई बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे।