पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में दो बाइक चोर गिरफ्तार:बिहार के निवासी है दोनों,वहां ले जाकर अपराधियों को करते थे बिक्री

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में दो बाइक चोर गिरफ्तार - Money Bhaskar
बलिया में दो बाइक चोर गिरफ्तार

बलिया में बिहार के वाहन चोरों की सक्रियता कुछ दिनों से बढ़ गयी है। वह जिले के अलग-अलग जगहों से गाड़ियों की चोरी कर ले जाते है। ऐसे ही दो वाहन चोरों को नगर कोतवाली पुलिस ने दबोचा है। पूछताछ के बाद पकड़े गये वाहन चोरों को पुलिस ने केस दर्ज कर शुक्रवार को जेल भेज दिया।

तमंचा-कारतूस भी हुआ बरामद
जिले में चौकी प्रभारी बिचलाघाट अमरजीत यादव महावीर घाट मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे दो संदिग्धों को पुलिस के जवानों ने हिरासत में ले लिया। छानबीन में उनके पास मौजूद बाइकें चोरी की निकली। इसके अलावा उनके पास से कट्‌टा-कारतूस भी बरामद हुआ। जांच-पड़ताल में पकड़े गये आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की एक और बाइकें बरामद हुई। पुलिस के अनुसार पकड़े गये वाहन चोरों में छपरा (बिहार) के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मोथहा निवासी पवन ठाकुर और चंदन कुमार तिवारी को चोरी की दो बाइकों तथा कट्‌टा-कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में चौकी प्रभारी के अलावा सिपाही मनोज यादव आदि थे।
भीड़भाड़ वाले इलाकों में बाइक को करते थे टार्गेट
चोरी की दो बाइकों के साथ पकड़े गये बिहार के दो वाहन चोर शहर के सार्वजनिक जगहों मसलन रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, अस्पताल आदि जगहों से गाड़ी को चुराते थे। इसके बाद वह महावीर घाट मार्ग से होते हुए जनेश्वर मिश्र सेतु पार कर आसानी से बिहार पहुंच जाते थे। चूंकि बिहार का छपरा जनपद 40-50 किमी दूर बैरिया से सटा हुआ है लिहाजा वह बक्सर-आरा के रास्ते अपने जिले में चोरी की गाड़ियों को लेकर जाते थे। वहां पर वह मोटरसाईकिलों को अपराधियों और शराब तस्करों को बेंच देते थे। पुलिस उनसे हुई पूछताछ के आधार पर आगे की जांच करने में जुटी हुई है।