पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन से ट्रेनें दौड़नी शुरू:प्लेटफार्म पर यात्रियों की चहलकदमी बढ़ी, हालात होने लगे सामान्य, पुलिस की गश्त जारी

बेल्थरा रोड, बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन का संचालन शुरू होने से बेल्थरा स्टेशन पर यात्रियों की दिखी भीड़। - Money Bhaskar
ट्रेन का संचालन शुरू होने से बेल्थरा स्टेशन पर यात्रियों की दिखी भीड़।

अग्निपथ के विरोध के बाद पुलिस व प्रशासन की सक्रियता के चलते क्षेत्र के हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं। बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। रेलवे और उभांव पुलिस का संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर प्लेटफार्म पर गश्त जारी है।

रेलवे स्टेशन पर पसरा था सन्नाटा, कोविड की याद हुई ताजा

अग्निपथ योजना के विरोध के चलते क्षेत्रीय लोग भी काफी प्रभावित हुए थे। उपद्रवियों की भीड़ द्वारा ट्रेन, बस आदि को फूंकने की घटनाओं को देखते हुए लोगों ने कहीं आना जाना भी बंद कर दिया था। ट्रेन के आवागमन पर रोक से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा था। रेलवे स्टेशन पर सन्नाटे से लोगों में कोविड के दिनों की याद ताजा हो जा रही थी। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर यात्री कम, जबकि पुलिस ज्यादा नजर आ रही थी।

बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते यात्री।
बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते यात्री।

सुरक्षा को लेकर पुलिस नहीं बरत रही कोई कोताही

धीरे--धीरे हालात सामान्य होने के साथ ही स्थानीय रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया, जिससे प्लेटफ़ॉर्म पर यात्रियों की चहलकदमी बढ़ गई है। कुछ दिन पहले तक जिस रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा था। वहां अब यात्रियों की भीड़ दिखाई दे रही है। स्थिति सामान्य होने के बावजूद पुलिस सतर्कता में कोई कमी नजर नहीं आ रही है।

प्लेटफार्म पर गश्त करती पुलिस।
प्लेटफार्म पर गश्त करती पुलिस।

आरपीएफ- जीआरपी और स्थानीय पुलिस मुस्तैद

एक तरफ आरपीएफ और जीआरपी के जवान स्टेशन की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद हैं। वहीं उभांव एसएचओ अविनाश कुमार सिंह भी ट्रेनों के गुजरते समय स्टेशन पर चहलकदमी कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन की सक्रियता से नगर व क्षेत्र के माहौल में सुधार है। इस दौरान रेलवे स्टेशन के साथ ही बाजार में भी लोगों का आवागमन बढ़ चला है।