पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रुद्र महायज्ञ में सैकड़ों भक्तों ने डाली आहुति:महान ब्रह्मलीन संत खपड़िया बाबा का आश्रम में आयोजन, भक्त भूले कोरोना का डर

बैरिया, बलिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रुद्र महायज्ञ में भक्तों ने डाली आहुति। - Money Bhaskar
रुद्र महायज्ञ में भक्तों ने डाली आहुति।

महान ब्रह्मलीन संत खपड़िया बाबा का आश्रम क्षेत्र ही नहीं बल्कि अन्तर्राज्यीय श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केन्द्र है। प्रत्येक वर्ष की भांति स्वामी जी महाराज की पुण्यतिथि पर आयोजित श्री रुद्र महायज्ञ में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रतिभाग किया।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद आस्था से लबरेज सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। कोरोना गाइडलाइन ध्वस्त श्रद्धा के आगे कोरोना जैसे संक्रमित बिमारी की परवाह किये बिना हजारों की संख्या में श्रद्धालु एकत्रित रहे।इस बाबत ज्ञानचन्द सिंह ने बताया की बाबा की कृपा से कोरोना जैसी बिमारी भक्तों से दूर ही रहेगी।

करुणा सिंन्धू दुबे ने कहा कि यह ईश्वर का दरबार है जहां दैहिक, दैविक, भौतिक व नकारात्मक शक्तियां दूर होंगी। स्वामी जी के कृपा पात्र स्वामी हरिहरानंद जी महाराज संकीर्तन नगर आश्रम के संरक्षक बाबा के अति कृपापात्र स्वामी हरिहरानंद जी ने आशीर्वचन में कहा कि इस कलिकाल में जो व्यक्ति ईश्वर की शरण में आ जाता है उसके अन्दर से नकारात्मक शक्तियां स्वतः समाप्त हो जाती हैं।

मानव जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार तभी सम्भव है जब निश्ष्कपट भाव से ईश्वर का स्मरण किया जाय। वैदिक मंत्रों के साथ पं.विश्वनाथ मिश्र,योगेन्द्र दुबे,मिथिलेश दुबे,सुदामा दुबे तथा अनिल व मुख्य यजमान कन्हैया सिंह, केके पाण्डेय व श्यामसुन्दर उपाध्याय रहे। यज्ञ की पूर्णाहुति व भण्डारा 17 जनवरी को सम्पन्न होगा।