पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पयागपुर के झाला तरहर में श्रीमद्भागवत कथा का समापन:हवन-पूजन के साथ पूर्णाहुति में उमड़े श्रद्धालु, भंडारे का भी हुआ आयोजन

पयागपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पयागपुर, बहराइच: पयागपुर ब्लाक के झाला तरहर में पिछले नौ दिनों से चल रही श्रीमद्भागवत कथा का हवन-पूजन के साथ समापन हो गया। अंतिम दिन पूर्णाहुति के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। भंडारा का भी आयोजन किया जा रहा है। कलश शोभायात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ किया गया था। उसके बाद हर दिन शाम को संगीतमय कथा का आयोजन किया गया। सुबह हवन यज्ञ व आरती कर लोगों ने सुख समृद्धि की कामना की। कथावाचक पंडित संत कुमार पांडेय उर्फ त्यागी जी ने भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न लीलाओं के माध्यम से श्रोताओं को जीवन खुशहाल रखने की सीख दिया। उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा श्रवण से जीवन में खुशहाली आती है। संगीतमय कथा सुनकर श्रोता भाव विभोर हो गए।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ हवन पूजन,की गई पूर्णाहुति

श्रीमद्भागवत कथा के समापन अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन कर पूर्णाहुति की गई। हवन यज्ञ के लिए श्रद्धालु उत्साहित रहे। भक्तों ने विभिन्न देवी देवताओं का पूजन कर जीवन में सुख समृद्धि की कामना की। लोक कल्याण की भी कामना की गई। इस मौके पर भगत राम निषाद, जगराम निषाद, अखिलेश, प्रमोद, मयंकर, पंकज, सर्वेश, राहुल, मधु, अर्चना, ज्योति, प्रीति, अंजू, मैना देवी, सावित्री देवी समेत अन्य श्रद्धालु मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...