पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्निपथ योजना के विरोध में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन:कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन सौंपा

बहराइच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आम आदमी बहराइच के कार्यकर्ताओं ने जिला सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन सौंपा।

सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा भारतीय सेना में 4 साल के लिए सैनिकों की भर्ती के लिए लाई गयी अग्निपथ योजना से देश की जनता आक्रोश में हैं। मात्र 4 वर्षों के लिए सैनिकों की भर्ती वास्तव में सैन्य भर्ती न होकर एक सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर होकर रह जायेगी, क्योंकि 4 साल तक सेना में रहने के बाद युवा या तो किसी प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करेगा या फिर बेरोजगारी की मार से आत्महत्या करने को मजबूर होगा। सेना भर्ती की तैयारी के लिए बहुत से सैनिक 4 साल तैयारी करने में लगा देते हैं । ऐसा लगता है जैसे सरकार ने यह कदम जानबूझकर देश के युवाओं के भविष्य को प्राइवेट कंपनियों के हाथों में देने के लिए उठाया है।

देश की सेना के साथ खिलवाड़ करना पूरी तरह से देश के खिलाफ काम करना
हमारी सेना भारत की शान है जो भारत के हर व्यक्ति के लिए गर्व है। ऐसे में सिर्फ प्राइवेट कंपनियों को फायदा पंहुचाने के लिए देश की सेना के साथ खिलवाड़ करना पूरी तरह से देश के खिलाफ काम करना है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति और मातृभूमि की रक्षा के लिए सैनिक हर क्षण अपनी जान न्यौछावर करने को तैयार रहते हैं लेकिन ऐसे फैसले ने सैनिकों की इस भावना और जज्बे को रौंदते हुए मातृभूमि की रक्षा के कर्त्तव्य को सिर्फ 4 वर्षों की कॉन्ट्रेक्ट आधारित नौकरी बनाकर रख दिया। यह एक घोर अपमानजनक कदम है।

जल्दी से इस योजना को मोदी सरकार वापस ले
जल्दी से इस योजना को मोदी सरकार वापस ले नहीं आम आदमी पार्टी अपना आंदोलन और तेज करेगी, सड़क से लेकर संसद तक युवकों की लड़ी जाएगी। इस दौरान दीपक श्रीवास्तव,मो सईद खान , इरफान अहमद, ओसामा खान, इस्लामुलहक, रिया लोचवानी, भोला सोनी, दानिश,आमिर ,जकीउल्लाह खां , अल्ताफ सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...