पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बहराइच में छात्राओं को दिलाई गई शपथ:बेटा और बेटी के बीच नहीं करेंगे कोई भेदभाव, मिशन शक्ति अभियान के तहत किया गया जागरूक

बहराइचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बहराइच में किसान पीजी कॉलेज में मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को कॉलेज प्रबंधन समिति के सचिव मेजर एसपी सिंह व प्राचार्य विनय सक्सेना की मौजूदगी में शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का निर्देशन कार्यक्रम संयोजक डॉ डिम्पल जैन तथा सह संयोजक डॉ प्रियंका वर्मा ने किया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ डिम्पल जैन ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार तथा उच्च शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि 100 दिन के प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर उसे समय बद्ध तरीके से क्रियान्वित किया जाए। इसी कार्यक्रम के तहत शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि शपथ में कहा गया कि बेटा और बेटी के बीच कोई भेदभाव नहीं करेंगे। बच्चों को अनुशासन तथा बेटियों को संस्कार की शिक्षा देंगे।

इस मौके पर शिक्षा शास्त्र विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ अर्चना निगम हिंदी विभाग की डॉ गजाला खातून संस्कृत विभाग की डॉ रश्मि मिश्रा समाजशास्त्र विभाग की साधना सिंह प्राचीन इतिहास विभाग की ज्योति रस्तोगी, भौतिक विज्ञान विभाग की निधि गुप्ता तथा रसायन विज्ञान विभाग की आकांक्षा रस्तोगी के अतिरिक्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह रोवर्स रेंजर्स के प्रभारी डॉ धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी तथा डॉ जितेंद्र चौधरी समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...