पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बहराइच में युवक पर तेंदुए ने किया हमला:पैर और चेहरे को किया जख्मी, ग्रामीणों का शोर सुनकर भागा तेंदुआ

बहराइच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहराइच में तेंदुए के हमले में युवक हुआ घायल। - Money Bhaskar
बहराइच में तेंदुए के हमले में युवक हुआ घायल।

बहराइच में कतर्नियाघाट जंगल से निकलकर एक तेंदुए ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया। वह घर के बाहर बैठकर अलाव ताप रहा था। जब उस पर यह हमला हुआ। किसी तरह से उसने खुद को तेंदुए के चंगुल से निकाला। तब तक उसका पैर व चेहरा जख्मी हो चुका था। गांव वालों ने उसे पीएचसी में भर्ती करवाया। जहां से उसे सीएचसी रेफर कर दिया गया है।

चेहरे पर मारा पंजा, व नोच लिया पैर

जिले के मोतीपुर रेंज के दलजीत पुरवा के मजरा कबाडियानपुरवा गांव में गुरुवार को निवासी मोहम्मद (45) अलाव ताप रहे थे। तभी जंगल से तेंदुआ निकलकर वहां पहुंच गया। तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया। ग्रामीण ने संघर्ष करते हुए अपने को तेंदुए से छुड़ाया। लेकिन तब तक तेंदुआ ने ग्रामीण के बाए पैर को बुरी तरह नोच लिया। चेहरे पर भी पंजा मारकर जख्म कर दिया।

गांव के लोग समूह में खेत जाए

ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर गया। ग्रामीणों ने घायल को पीएचसी पहुंचाया। यहां हालत गंभीर होने पर सीएचसी रेफर कर दिया गया है। तेंदुआ के हमले की सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वन कर्मियों ने तेंदुआ के हमले की पुष्टि की। साथ ही लोगों को सतर्क रहने की बात कही। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जंगल से सटे गांव के लोग खेत में समूह में जाएं। जिससे हमला होने से रोका जा सके।